सोकपिट टैंक में दम घुटने से युवक की मौत, बचाने गया युवक भी हुआ बेहोश
Nahan News in Hindi

सोकपिट टैंक में दम घुटने से युवक की मौत, बचाने गया युवक भी हुआ बेहोश
पांवटा साहिब में सोकपिट के गड्ढे में दम घुटने से हुई युवक की मौत

पांवटा साहिब के अमरकोट गांव में एक सोकपिट टैंक में दम घुटने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज पांवटा साहिब अस्पताल में किया जा रहा है.

  • Share this:
पांवटा साहिब में सोकपिट टैंक (Soak Pit Tank) में दम घुटने (Suffocation) के कारण एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक की हालत गंभीर बनी हुई है. ये मामला पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के अमरकोट गांव का है. मकान मालिक ने सोकपिट टैंक के अंदर रेत और बजरी को हटाने के लिए एक 19 वर्षीय युवक कलीम को भेजा था. लेकिन कलीम सोकपिट टैंक के अंदर जाते ही जहरीली गैस (Poisonous Gas) की चपेट में आ गया और बेसुध हो गया. अपने दोस्त की हालत बिगड़ता देखा सहवान उसे बचाने के लिए सोकपिट टैंक में उतर गया. मगर सहवान भी गड्ढे के अंदर जाते ही बेहोश हो गया. फिर अपने दोनों दोस्तों को बचाने के लिए दानिश भी सोकपिट टैंक में उतर गया, लेकिन वह उन्हें नहीं निकाल पाया. इसके बाद इस घटना की सूचना फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को दी गई.



फायर ब्रिगेड ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन



मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू किया और दोनों युवकों को बाहर निकाल लिया. फिर तुरंत ही दोनों युवकों को एंबुलेंस से पांवटा साहिब अस्पताल (Hospital) पहुंचाया गया. यहां डॉक्टरों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया. दूसरे युवक का इलाज जारी है.
फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर किया रेस्क्यू


उत्तर प्रदेश के ये तीनों युवक मेहनत मजदूरी करते थे

बताया जा रहा है कि ये तीनों युवक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रहने वाले हैं. ये अपने माता-पिता के साथ यहां रहकर मेहनत मजदूरी किया करते थे. मृत युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद से पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें - भारतीय बॉक्सिंग टीम के मुक्केबाज आशीष पर टिकी निगाहें

ये भी पढ़ें - यमुना नदी में अवैध खनन फिर से शुरू,ट्रैक्टरों का लगा जमावड़ा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज