15 वर्षीय किशोर की संदिग्ध मौत, फंदे पर लटका हुआ मिला शव

युवक के पिता का 4 माह पहले ही स्वर्गवास हो गया था. इसके बाद वह अपने दोनों भाइयों के साथ मजदूरी करता था.


Updated: April 17, 2018, 1:31 PM IST
15 वर्षीय किशोर की संदिग्ध मौत, फंदे पर लटका हुआ मिला शव
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Updated: April 17, 2018, 1:31 PM IST
हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में एक युवक की संदिग्ध मौत हो गई. मामला पांवटा साहिब के बद्रीपुर का है. यहां 15 वर्षीय किशोर की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. फिलहाल, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हो पाएगा. मंगलवार सुबह इस प्रवासी मजदूर की संदिग्ध हालाता में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नाबालिग ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की है, लेकिन किन कारणों से उसने यह कदम उठाया, इसका खुलासा नहीं हो पाया है.

जानकारी के अनुसार, राहुल (15) पुत्र स्वर्गीय रामू सिंह निवासी भागलपुर बिहार सुबह करीब नौ बजे बद्रीपुर चौक के समीप अपने किराए के घर पर अकेला था. जब उसने यह खौफनाक कदम उठाया, तब उसकी मां रोजाना की तरह लोगों के यहां साफ-सफाई करने गई हुई थी.

उसके दो अन्य बेटे दिहाड़ी मजदूरी करने गए हुए थे. अचानक जब मकान मालिक ने घर से निकलते वक्त खिड़की की ओर नजर डाली तो वह देखकर अचंभित रह गया. नाबालिग पंखे से लटका हुआ था. मकान मालिक किशोर को अपनी कार में सिविल अस्पताल ले आया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

चार माह पहले हो गया था पिता का निधन
बताया जा रहा है कि मृतक युवक के पिता का 4 माह पहले ही स्वर्गवास हो गया था. इसके बाद वह अपने दोनों भाइयों के साथ मजदूरी करता था. मां आसपास के घरों में साफ-सफाई कर रोजी रोटी कमाते थे.

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

(पावंटा साहिब से राजेश की रिपोर्ट)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर