पांवटा साहिब में नशे के ओवरडोज़ से युवक की हुई मौत

 डॉ. राजीव चौहान, चिकित्सक
 डॉ. राजीव चौहान, चिकित्सक

पांवटा साहिब में नशे के ओवरडोज़ से एक युवक की मौत हो गई है. 30 वर्षीय विक्रांत शर्मा उर्फ़ विक्की ने पशुओं को लगाए जाने वाले इंजेक्शन को नशे के लिए इस्तेमाल किया था.

  • Share this:
पांवटा साहिब में नशे के ओवरडोज़ ने फिर एक युवक की जान ले ली. पुरुवाला में एक 30 वर्षीय युवक की नशे के ओवरडोज़ से मौत हो गई है. यह पहला मौका नहीं है कि यहां इस तरह का मामला सामने आया है, बल्कि पिछले दो साल में कई ऐसे मामले यहां सामने आए हैं.

पुरुवाला चौक में एक दुकान के ऊपरी मंजिल के बरामदे में 30 वर्षीय युवक विक्रांत शर्मा उर्फ़ विक्की का शव मिला है. वह गुरु विहार कॉलोनी कुंजा मतरालियों के निवासी श्रीपाल चंद का पुत्र थी. वह  पशुओं को लगाए जाने वाले इंजेक्शन का ओवरडोज़ लिया था. उसे पुरुवाला में लोगों ने दुकान के बरामदे में उलटे गिरे देखा. लोगों ने  तुरंत पुलिस को फोन किया, जिसके बाद पुलिस ने विक्रांत शर्मा को एक निजी वाहन से पांवटा हॉस्पिटल पहुंचाया. वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

विक्रांत शर्मा पहले से ही नशे का आदी था. वह हर समय नशे में ही धुत रहता था. नशे की लत पूरी करने के लिए वह चोरी आदि अपराधों में भी शामिल रहता था. डॉ. राजीव चौहान का कहना है कि इस तरह की दवाओं को नशे के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है. मौके से जो चीज़ें पुलिस को बरामद हुई है उसके अनुसार विक्रांत ने इसकी ओवरडोज़ ली है जिससे उसकी मौत हुई होगी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद से पूरे मामले से पर्दा हटेगा.



फिलहाल पुलिस ने मौके से इंजेक्शन का सामान आदि बरामद कर कब्जे में लिया है. अंदेशा है कि इस तरह का नशा कुछ केमिस्ट बेच रहे है जिनपर कार्रवाई हो सकती है. युवक के नशे का यह सामान कहां से खरीदा है इस बारे में भी छानबीन की जा रही है ,यदि कोई इस तरह का नशा बेचने में संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज