लाइव टीवी

हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 18, 2019, 11:00 AM IST
हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश
मंडी में फेसबुक के जरिये ठगी की कोशिश.

Fraud through Facebook: सुंदरनगर में बीते सप्ताह एक युवक की आईडी हैककर (Facebook Id Hacking) उसके दोस्तों से धोखे से 65 हजार रुपये ठग लिए गए थे.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में सुंदरनगर (Sunder Nagar) के बाद अब सरकाघाट में फेसबुक (Facebook) प्रोफाइल हैक कर ठगी (Fraud) करने का प्रयास का मामला सामने आया है. शातिरों ने व्यक्ति के बीमार होने का हवाला देकर फेसबुक के जरिए दोस्तों को मैसेज भेजकर आर्थिक मदद की गुहार लगाई. हालांकि, दोस्तों के फोन पर बीडीओ कार्यालय  सरकाघाट (BDO Office Sarkaghat) में तैनात वरिष्ठ सहायक अमर भारती को आईडी हैक होने बारे पता चला और उन्होंने सभी को अलर्ट कर दिया. उन्होंने इस संबंध में सरकाघाट पुलिस को भी शिकायत सौंपी है.

बीमारी का बहाना बनाकर ठगी
इन दिनों साइबर शातिरों के निशाने पर फेसबुक हैं. नए तरीके में फेसबुक हैककर शातिर उसमें मौजूद दोस्तों को बीमार या फंसे होने का हवाला देकर पेटीएम कर रूपये मांगते हैं. अमर भारती की फेसबुक प्रोफाइल हैक होने के बाद उनके दोस्तों को उनके बीमार होने का मैसेज शातिरों ने भेजा और रुपये भेजने की गुहार लगाई. इस पर कुछ दोस्तों ने उन्हें कॉल कर उनका हाल जानना चाहा तो उन्होंने सभी को स्वस्थ्य होने की सूचना दी. दोस्तों ने बताया कि उन्हें फेसबुक के जरिए बीमार होने की सूचना मिली थी और आर्थिक सहायता की मदद करने को लेकर भी कहा गया.

पुलिस कर रही जांच

मामला संज्ञान में आने के बाद अमर भारती निवासी सरी स्नोर तहसील धर्मपुर ने सरकाघाट पुलिस को शिकायत सौंपी और कार्रवाई की मांग की. इस संबंध में डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने बताया कि शिकायत मिली है. मामले में छानबीन की जा रही है. उन्होंने सभी से सतर्क रहने की अपील की है, ताकि इस तरह की ठगी से बचा जा सके.

सुंदरनर में हो चुकी है ठगी
सुंदरनगर में बीते सप्ताह एक युवक की आईडी हैक कर उसके दोस्तों से धोखे से 65 हजार रुपये ठग लिए गए थे. शातिर ने आईडी से दोस्तों को बीमार होने की बात कही और कहा कि उसे पैसों की जरूरत है. इस पर चार दोस्तों ने कुल 65 हजार रुपये पेटीएम के जरिये भेज दिए. बाद में जब युवक से दोस्तों ने बात की तो उन्हें ठगी का पता चला.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल: सुंदरनगर के बाद सरकाघाट में फेसबुक ID हैककर ठगी की कोशिश

22 साल के जालसाज ने डुप्लीकेट सिम कार्ड से खाते से उड़ाए थे 33 लाख, गिरफ्तार

चरस तस्करी के दोषी को हुई 5 साल कैद, देना होगा 25 हजार जुर्माना भी

तीन दिन से हो रही थी बारिश और बर्फबारी के बाद मनाली में निकली गुनगुनी धूप

डीजल बसों से मुक्त होगा शिमला, CM जयराम को गिफ्ट में इलेक्ट्रिक कार देगा HRTC

हिमाचल प्रदेश: पंडोह डैम के पास कार लुढ़की, तीन की मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...