लाइव टीवी

PM मोदी ने अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई, ट्विटर पर लिखा खास मैसेज

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 10:34 AM IST
PM मोदी ने अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई, ट्विटर पर लिखा खास मैसेज
अमित शाह 55 साल के हो गए हैं.

अमित शाह(Amit Shah) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से पहली मुलाकात 1986 में हुई थी. यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई. अब ये दोनों भारतीय राजनीति की नंबर 1 जोड़ी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) का आज जन्मदिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस मौके पर अमित शाह को शुभकामनाएं दी हैं. पीएम ने उन्हें एक मेहनती व्यक्ति करार दिया, जो भारत को सुरक्षित बनाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

अमित शाह के 55वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने ट्वीट किया- 'कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता और मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वह भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे और सदा स्वस्थ रखे.’

बता दें कि अमित शाह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात 1986 में हुई थी. यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई. अब ये दोनों भारतीय राजनीति की नंबर 1 जोड़ी हैं.

MODI SHAH
अमित शाह की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहली मुलाकात 1986 में हुई थी.



Loading...



चुनाव जीतने में बनाए कई रिकॉर्ड
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी लोकप्रिय जोड़ियों में से एक है. मोदी को सीएम मोदी और पीएम मोदी बनाने में अमित शाह का काफी बड़ा सहयोग रहा है. भारतीय राजनीति में पीएम मोदी और अमित शाह की नंबर वन जोड़ी ने एक बाद एक कई चुनाव जीते हैं. इस जोड़ी ने भारतीय राजनीति में चुनाव जीतने में ऐसे रिकॉर्ड बना लिए हैं, जिन्हें तोड़ना फिलहाल किसी भी पार्टी के लिए बेहद मुश्किल है.

मोदी-शाह की जोड़ी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से विजय हासिल की और केंद्र में सरकार बनाई. मई में हुए लोकसभा चुनाव 2019 में भी इस जोड़ी के बल को बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला.

MODI SHAH JODI
मई में हुए लोकसभा चुनाव 2019 में भी इस जोड़ी के बल को बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला.


महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव में बीजेपी की वापसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह इन दिनों महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में काफी व्यस्त रहें. चुनाव बाद आए तमाम एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को दोनों ही राज्यों में अच्छी जीत मिलने का अनुमान है.

News18-IPSOS के एग्जिट पोल के मुताबिक, महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी 141 सीटों के साथ बहुमत के करीब नजर आ रही है. वहीं, शिवसेना को 102 सीटें मिलती दिख रही हैं. इस तरह एनडीए (NDA) के खाते में 243 सीटें जाती दिख रही हैं. दूसरी ओर राज्य में कांग्रेस के खाते में 17 और एनसीपी (NCP) के खाते में 22 सीटें जाती दिख रही हैं.

Exit Polls 2019: News18-IPSOS समेत सभी बड़े एग्जिट पोल में बीजेपी बड़ा फायदा, नुकसान में कांग्रेस

जन्मदिन विशेष: यूं ही चाणक्य नहीं कहलाते अमित शाह, 1990 में ही कर दी थी मोदी के पीएम बनने की भविष्यवाणी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हिमाचल प्रदेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 10:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...