CM से मिले आश्वासन के बाद 25 सितंबर तक निजी बस संचालकों की हड़ताल स्थगित

सीएम ने बताया कि 25 सितंबर से पहले जो भी कैबिनेट की बैठक होगी, उसमें इनकी जायज मांगों पर चर्चा करके निर्णय लिया जाएगा.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:12 AM IST
CM से मिले आश्वासन के बाद 25 सितंबर तक निजी बस संचालकों की हड़ताल स्थगित
सीएम के साथ मीटिंग के दौरान निजी बस यूनियन के अध्यक्ष.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2018, 11:12 AM IST
हिमाचल प्रदेश के निजी बस संचालकों ने 25 सितंबर तक अपनी हड़ताल को स्थगित कर दिया है. बुधवार से पूरे प्रदेश में सभी प्राईवेट बसें चलेंगी. हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय निजी बस संचालकों ने मंगलवार शाम को सीएम जयराम ठाकुर के साथ सर्किट हाउस मंडी में हुई बैठक में मिले आश्वासन के बाद लिया.

यह बैठक रात करीब 9 बजे शुरू हुई और करीब आधा घंटा तक चली. बैठक में बस संचालकों ने सीएम के साथ सीधी और स्पष्ट बात की. इनकी मुख्य मांग किराया बढ़ोतरी की है और इसपर सीएम ने भी अपनी सहमति जताई है.

बैठक के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि किराया बढ़ोतरी इस प्रकार से की जाएगी ताकि न बस संचालकों को घाटा हो और न ही आम जनता पर बोझ पड़े.

उन्होंने बैठक के दौरान परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर को फोन करके बुधवार को सुंदरनगर में निजी बस संचालकों के साथ बैठक करके मांगों पर चर्चा करने को कहा. सीएम ने बताया कि 25 सितंबर से पहले जो भी कैबिनेट की बैठक होगी, उसमें इनकी जायज मांगों पर चर्चा करके निर्णय लिया जाएगा.

निजी बस संचालक यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर ने बताया कि सीएम से मिले आश्वासन के चलते हड़ताल 25 सितंबर तक स्थगित की गई है. यदि 25 तारीख तक इनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से हड़ताल शुरू कर दी जाएगी.

उन्होंने कहा कि वर्षों से किराए में बढ़ोतरी नहीं हुई है और अन्य समस्याएं भी पेश आ रही हैं. यदि इनका जल्द समाधान नहीं हुआ तो फिर हड़ताल कर दी जाएगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर