हिमाचल-तिब्बत सीमा पर ITBP जवानों से मिले सांसद रामस्वरूप शर्मा, मनोबल बढ़ाया
Reckong-Peo News in Hindi

हिमाचल-तिब्बत सीमा पर ITBP जवानों से मिले सांसद रामस्वरूप शर्मा, मनोबल बढ़ाया
किन्नौर में भारतीय जवानों से मिलते हुए मोदी.

सांसद ने हामी भरते हुए बताया कि इंडो-चाईना बॉर्डर मिशन के तहत 8 करोड 64 लाख का बजट पास किया गया है, जिससे छितकुल से दुमती के 21 किलोमीटर तक टायरिंग की जाएगी. सांसद ने जवानों को बताया कि वे जल्द ही दुमती में टावर लगाने के लिए देश के पीएम और रक्षामंत्री के समक्ष बात रखेंगे.

  • Share this:
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा ने तिब्बत सीमा पर आईटीबीपी जवानों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भारतीय सैनिकों का मनोबल बढ़ाया. दो दिवसीय किन्नौर दौरे के दौरान गुरुवार को भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा (Ramswaroop Sharma) भारत-तिब्बत सीमा पर 13780 फीट की ऊंचाई में आईटीबीपी (ITBP) की दुमती पोस्ट पर  पहुंचे. इस दौरान वह 50वीं वाहिनी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस व महाराष्ट्र रेजिमैंट के जवानो से मिले.

क्या बोले सांसद
भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा ने गलवान घाटी में खूनी संघर्ष में जवानों के शहादत को नमन करते हुए कहा कि हमारा देश मजबूत है और हमारी भारत मां के सपूत दिन रात इन दुर्गम क्षेत्रों में रहकर अपनी जान की परवाह किए बगैर देश की सीमाओ की रक्षा कर रहे हैं. उन्होंने सेना के जवानों से बातचीत की तथा वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी लेने के साथ-साथ जवानों की समस्याए भी सुनीं.

भारतीय फौजियों के साथ सांसद रामस्वरूप शर्मा.

जवानों ने रखी मांग


जवानों ने सांसद से छितकुल से दुमती तक सड़क की हालात को सुधारने और जवानों के लिए जरूरी फोनलाइन के लिए सेटलाइट टावर लगाने की मांग उठाई. सांसद ने हामी भरते हुए बताया कि इंडो-चाईना बॉर्डर मिशन के तहत 8 करोड 64 लाख का बजट पास किया गया है, जिससे छितकुल से दुमती के 21 किलोमीटर तक टायरिंग की जाएगी. सांसद ने जवानों को बताया कि वे जल्द ही दुमती में टावर लगाने के लिए देश के पीएम और रक्षामंत्री के समक्ष बात रखेंगे. यह भी कहा कि दुमती पोस्ट तक बिजली लाइन बिछाने के लिए भी जल्द ही काम आरम्भ किया जाएगा.

किन्नौर में जलपान करते हुए सांसद रामस्वरूप शर्मा.


ग्रामीणों से भी मिले थे सांसद
भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा ने रक्छम और छितकुल के ग्रामीणों से भी मुलाकात की और इस दौरान लोगों ने अपनी मांगों को उनके समक्ष रखा. इसमें छितकुल में वन्य प्राणी संरक्षण क्षेत्र को गांव से दूरी पर ले जाने तथा सर्दी में दुर्गम क्षेत्रों में विद्युत की समस्याओं के लिए जनरेटर और बर्फ हटाने के लिए स्नोकटर मांग गया. साथ ही ही संचार सुविधा को बेहतर बनाने के लिए निजी कम्पनी के टावर लाइन लगाने की मांग भी की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading