लाइव टीवी

मुक्केबाज दीपिका ने स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण
Reckong-Peo News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 8, 2020, 5:58 PM IST
मुक्केबाज दीपिका ने स्वीडन में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण
दीपिका ने 75 किलोग्राम वर्ग में मेजबान स्वीडन की मुक्केबाज को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

किन्नौर (Kinnaur) की बेटी दीपिका नेगी (Deepika Negi) ने स्वीडन (Sweden) में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग (Boxing) प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिला व प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन किया है. दीपिका ने 75 किलोग्राम वर्ग में मेजबान स्वीडन की मुक्केबाज को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

  • Share this:
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के जिला किन्नौर (Kinnaur) की बेटी दीपिका नेगी (Deepika Negi) ने स्वीडन (Sweden) में आयोजित गोल्डन गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिला व प्रदेश के साथ देश का नाम भी रोशन किया है. दीपिका ने 75 किलोग्राम वर्ग में मेजबान स्वीडन की मुक्केबाज को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. दीपिका नेगी के वापस अपने घर जिला किन्नौर के सांगला पहुंचने पर लोगों ने उन्हें टोपी व फूल माला पहनाया और उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान दीपिका के साथ उनके कोच उपेंद्र नेगी व परिजन भी मौजूद थे.

इससे पूर्व भी दीपिका ने वर्ष 2019 में दिल्ली में आयोजित 19 वर्ष से कम आयु की राष्ट्रीय बॉक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक हासिल किया था.

राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित होंगी दीपिका

दीपिका ने वर्ष 2019 में 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में मध्यप्रदेश के भोपाल में आयोजित राष्ट्रीय स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था. दीपिका ने सितंबर 2019 में हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित राज्य स्तरीय 19 वर्ष से कम आयु वर्ग की स्कूल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया था. दीपिका नेगी की इस उपलब्धि पर जिला किन्नौर के उपायुक्त गोपाल चंद ने भी उन्हें बधाई दी. बता दें कि दीपिका नेगी को राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया जाएगा.

(किन्नौर से अरुण नेगी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - 9 दिनों से लापता है युवक, परिजनों ने पुलिस में गुमशुदगी की FIR दर्ज कराई

ये भी पढ़ें - संत रविदास पर हिमाचल में पहली बार बनाया गया पहाड़ी भजन रिलीज 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 5:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर