Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल:लमखागा पास से 2 और ट्रैकर्स के शव मिले, अब तक कुल 7 शव बरामद, 2 की तलाश

हिमाचल:लमखागा पास से 2 और ट्रैकर्स के शव मिले, अब तक कुल 7 शव बरामद, 2 की तलाश

किन्रौर के लमखागा पास से दो और शव मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

किन्रौर के लमखागा पास से दो और शव मिले हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Lamkhaga Pass Trekkers Death: 17 लोगों का यह दल उतरकाशी से हर्षिल होते हुए किन्नौर के छितकुल आ रहा था. रास्ते में बर्फबारी के बीच ये लोग फंस गए, लेकिन सात लोग किन्नौर के सांगला पहुंचे और प्रशासन से मदद मांगी थी.

    अरुण नेगी

    किन्नौर. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर (Kinnaur) जिले में छितकुल  (Chitkul) के लमखागा पास से लापता हुए 11 ट्रैकर्स में से दो और लोगों की मौत हो गई है. खोजी दल ने दो और शव बरामद किए हैं. इससे पहले, पांच शव खोजी दल ने देखे थे. 17 लोगों का यह दल उतरकाशी से हर्षिल होते हुए किन्नौर के छितकुल आ रहा था.

    इन से सात पोर्टर छितकुल पहुंच गए थे, जबकि 11 ट्रैकर पास में रुक गए थे. लेकिन बाद में लमखागा पास से यह लोग लापता हो गए थे. अब कुल सात लोगों की मौत हो चुकी है.

    जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को खोजी दल ने दो ट्रकर्स की शव को खोज की है. दो घायलों को गुरुवार को रेस्क्यू किया गया था. अब दो और ट्रैकर लापता हैं.डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक़ ने दो और शव मिलने की पुष्टि की है.

    कहां से थे सभी लोग

    पश्चिम बंगाल और अन्य स्थानों के आठ पर्यटकों का दल मोरी सांकरी की एक ट्रैकिंग एजेंसी के माध्यम से 11 अक्‍टूबर को हर्षिल से रवाना हुआ था. दल ने बाकायदा वन विभाग उत्तरकाशी से 13 से 21 अक्तूबर तक लम्खागा पास तक ट्रैकिंग करने के लिए इनर लाइन परमिट भी लिया था. 17 से 19 अक्तूबर तक मौसम खराब होने के कारण यह दल भटक गया. ट्रैकिंग दल से कोई संपर्क न होने पर सुमित हिमालयन ट्रैकिंग टूर एजेंसी ने उत्तराखंड सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार से पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए सूचना दी है. किन्नौर जिला प्रशासन को बुधवार को इस दल के लापता होने की सूचना मिली थी.

    ये लोग थे दल में शामिल

    टीम के सदस्यों की पहचान दिल्ली की अनीता रावत(38) पश्चिम बंगाल के मिथुन दारी(31) तन्मय तिवारी (30), विकास मकल (33) सौरभ घोष (34) सावियन दास (28), रिचर्ड मंडल (30), सुकेन मांझी (43) के तौर पर हुई है. खाना पकाने वाले कर्मचारियों की पहचान देवेंद्र (37), ज्ञान चंद्र (33) और उपेंद्र (32) के रूप में हुई है, जो उत्तरकाशी के पुरोला के रहने वाले हैं.

    Tags: Himachal pradesh, Kinnaur News, Kinnaur Police, Snowfall in Himachal, Snowfall in Uttarakhand

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर