VIDEO: हिमाचल-चीन के समदो बॉर्डर पर अचानक पहुंचे CM जयराम, फौजी जवानों से मिले

फौजी जवानों से मिलते हुए सीएम जयराम.

फौजी जवानों से मिलते हुए सीएम जयराम.

CM Jairam Thakur at China Border: किन्नौर में तिब्बत से 120 किमी का बॉर्डर एरिया है. इसके अलावा, लाहौल स्पीति की भी इतना ही एरिया चीन की सीमा से लगता है. यहां पर कई जगह पर भारतीय फौज तैनात है. बीते साल भी किन्नौर से सटे तिब्बत के इलाकों में चीनी सेना ने सड़क निर्माण किया था. 20 किमी की दूरी पर स्थित चीनी सेना की गतिविधियां देखी गई थी.

  • Share this:

अरुण नेगी

रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) दो दिन के लाहौल स्पीति दौरे पर रवाना हुए हैं. लेकिन, लाहौल जाने से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने अचानक सीमांत क्षेत्र का दौरा करने के बाद किन्नौर (Kinnaur) जिला मुख्यालय रिकांगपिओ पहुंच गए. यह संक्षय बना हुआ था कि मुख्यमंत्री ने अचानक भारत-तिब्बत सीमाओं का दौरा क्यों किया?

क्या बोले सीएम जयराम

प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि भारत-तिब्बत सीमा के समदो बार्डर में जाकर वीर जवानों से मिले और वहां की जानकारी हासिल की और वहां पर बॉर्डर पर हो रही गतिविधियों का जायजा भी लिया. उन्होंने कहा कि बोर्डर पर जा कर सेना के जवानों के साथ मिलकर चीन की गतिविधियों की जानकारी ली और पडोसी देश की गतिविधियों की पूरी जानकारी केंद्र सरकार को दी जाएगी. इस दौरान उन के साथ प्रदेश के जनजातीय मंत्री रामलाल मर्कंडेय भी उपस्थित थे.

Youtube Video

चीन से सटा है इलाका

बता दें कि किन्नौर में तिब्बत से 120 किमी का बॉर्डर एरिया है. इसके अलावा, लाहौल स्पीति की भी इतना ही एरिया चीन की सीमा से लगता है. यहां पर कई जगह पर भारतीय फौज तैनात है. बीते साल भी किन्नौर से सटे तिब्बत के इलाकों में चीनी सेना ने सड़क निर्माण किया था. 20 किमी की दूरी पर स्थित चीनी सेना की गतिविधियां देखी गई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज