COVID-19: देश के पहले मतदाता 104 वर्षीय श्याम शरण नेगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्पा में प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को टीका लगाया गया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्पा में प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को टीका लगाया गया.

Corona Vaccination in Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब तक तीसरे चरण में 33 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 3:37 PM IST
  • Share this:
अरुण नेगी

रिकॉन्गपिओ (किन्नौर). स्वतंत्र भारत के प्रथम मतदाता 104 वर्षीय श्याम शरण नेगी (Shayam Sharan Negi) ने कोविड का टीका लगाया है. किन्नौर (Kinnaur) में स्वास्थ्य विभाग के जिला निगरानी अधिकारी डॉ. कविराज के नेतृत्व में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्पा में प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी को टीका (Corona Vaccine) लगाया गया. टीका लगाने के बाद श्याम सरण नेगी ने कहा कि वे पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं तथा टीका लगाने से कोई भी तकलीफ नहीं हुई है और न ही कोई विपरीत असर पड़ा.

लोगों के किया आग्रह

नेगी ने देश वासियों से आग्रह किया कि आप सभी अपनी-अपनी बारी आने पर कोविड का टीका अवश्य लगाएं, तभी कोरोना महामारी से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि मैंने भी कोविड टीका लगाया है तथा में पूर्ण रूप से स्वस्थ हूँ. जिला निगरानी अधिकारी डॉ. कविराज ने बताया कि मास्टर श्याम सरण नेगी को कोविड का टीका लगाया गया है. वे टीका लगाने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हैं.
Youtube Video


जिले में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि जिले में कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण में 1097 लक्ष्य के मुकाबले 1010 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया गया है, जो कि 92 प्रतिशत है. दूसरे चरण में 2293 निर्धारित लक्ष्य के मुकाबले 2032 फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया गया. अब तृतीय चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के 890 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिनमें 104 वर्षीय देश के प्रथम मतदाता श्याम सरण नेगी भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि 45 से 59 आयु वर्ग के 62 ऐसे व्यक्ति, जो विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं, का भी टीकाकरण किया जा चुका है. जिले के 16 स्थानों पर टीकाकरण किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज