लाइव टीवी

हिमाचल के किन्नौर में 50 वर्षीय शख्स की हत्या, शव बगीचे में मिट्टी में दबाया

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 15, 2020, 10:26 AM IST
हिमाचल के किन्नौर में 50 वर्षीय शख्स की हत्या, शव बगीचे में मिट्टी में दबाया
किन्नौर में मर्डर. (सांकेतिक तस्वीर)

Murder in Kinnaur: डीएसपी विपन कुमार ने बताया कि मृतक नरेंद्र के सिर, चेहरे पर चोट के निशान पाए गए हैं. साथ में खून से सना पत्थर और मिट्टी को भी जाँच के लिए कब्जे में लिया गया है .

  • Share this:
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर जिले के मुख्यालय रिकांगपिओ में मर्डर का मामला (Murder in Kinnaur) सामने आया है.इलाके के दाखो नामक स्थान पर एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है. शव को सेब (Orchard) के बगीचे से मिट्टी में दबाया गया था. पुलिस (Kinnaur Police) मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के अनुसार, दुनी निवासी जय कृष्ण ने पुलिस को सूचना दी कि बगीचे में मिट्टी में उसके भांजे का शव दबा हुआ है. मृतक की पहचान नरेंद्र कुमार 50 वर्षीय कमलाऊ रामपुर निवासी के रुप में हुई. डीएसपी हेड क्वार्टर पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ ले जाया गया है.

एक सप्ताह से लापता था
डीएसपी विपन कुमार के अनुसार, दूनी निवासी जय कृष्ण ने बताया कि उसका भांजा नरेंद्र कुमार 4 जनवरी को उनके पास पहुंचा था. बीते साल सेब का काम करने पर उन्होंने उसे 10,000 का चेक भी दिया था. उसके बाद उन्होंने उसे रामपुर घर जाने के लिए कहा था. 7 जनवरी को रामपुर से उसके परिवार ने नरेंद्र का घर न पहुंचने और फ़ोन बंद होने की सूचना दी थी. जांच के दौरान पता चला कि जो 10,000 रुपये का चेक नरेंद्र को दिया गया था, वह 7 जनवरी को को-आपरेटिव बैंक रामपुर में ड्रॉ भी हो चुका है.

यहां मिली थी लोकेशन
नरेंद्र के फोन नंबर की जांच करने पर उसकी लोकेशन 5 जनवरी को शोंग ठोंग के समीप बंगलग नामक स्थान पर मिली है. छानबीन में पता चला कि कुंदन नामक व्यक्ति ने बंगलन में नरेंद्र को नेपाली मिलन के साथ देखा था. जय कृष्ण ने भांजे के लापता होने और नेपाली के भी बिना बताए फरार होने पर अनहोनी घटना होने का शक जताया था और पुलिस को सूचना दी थी.पुलिस टीम जय कृष्ण के बंगलग नामक स्थान पर बगीचे में पहुंची जहाँ मिट्टी के नीचे दबा शव बरामद किया गया.

शरीर पर चोट के निशानडीएसपी विपन कुमार ने बताया कि मृतक नरेंद्र के सिर, चेहरे पर चोट के निशान पाए गए हैं. साथ में खून से सना पत्थर और मिट्टी को भी जाँच के लिए कब्जे में लिया गया है .उन्होंने कहा कि नेपाली मिलन और उसकी पत्नी जुलाई 2019 से जय कृष्ण के बगीचे में देखरेख के लिए रखा था. डीएसपी किन्नौर विपिन कुमार ने बताया कि आरोपी मिलन कुमार का फोटो सभी चौकी व थानों में दिया गया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जगह-जगह खोजबीन कर रही है.

(अरुण नेगी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मकर संक्रांति पर बनी 1995 किलो खिचड़ी, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज

देर आए पर, फिर भी दुरुस्त नहीं आए! सरकारी राशन डिपो में पहुंचा प्याज महंगा

हिमाचल में 200 फ़ीट खाई में लुढ़की कार, उपप्रधान समेत दो लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर