• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • किन्नौर में भीषण अग्निकांड: 8 घर जलकर खाक, 16 परिवार बेघर, आंखों के सामने जले आशियाने

किन्नौर में भीषण अग्निकांड: 8 घर जलकर खाक, 16 परिवार बेघर, आंखों के सामने जले आशियाने

किन्नौर के रामनी गांव में आग से आठ घर खाक हो गए.

किन्नौर के रामनी गांव में आग से आठ घर खाक हो गए.

Fire in Kinnaur: हिमाचल के स्टेट एमरजेंसी सेंटर के अनुसार, निचार तहसील के रामनी गांव में यह घटना हुई है.आगजनी में किसी के मरने की खबर नहीं है. आठ घर जलकर राख हो गए हैं. 16 परिवार बेघर हो गए हैं. घटना के दौरान गांव की बिजली सप्लाई को बंद कर दिया गया था.

  • Share this:

    रिपोर्ट – अरुण नेगी

    रिकॉन्गपिओ(किन्नौर). हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बुधवार को भीषण अग्निकांड में आठ घर जलकर राख हो गए. किन्नौर के अति दुर्गम रामनी में लोगों की आंखों के सामने ही उनकी उम्र भर की कमाई और आशियाने जलकर राख हो गए. इस दौरान लोगों ने बाल्टियों में पानी भरकर आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी फैल चुकी थी कि काबू नहीं पाया जा सका और सब कुछ जलकर राख हो गया. कहा गया है कि गांव में पहुंचने के लिए सड़क नहीं थी और इस वजह से दमकल वाहन घटना स्थल तक नहीं पहुंच सके . घटना के बाद ग्रामीण देर रात तक आग से जूझते रहे.

    बुधवार दोपहर ढाई बजे रामनी गांव में कृष्ण कुमार नेगी के तीन मंजिला लकड़ी के मकान में आग लगी थी.गई. देखते ही देखते 13 कमरों का मकान जलकर राख हो गया. हवाओं के साथ उठी तेज लपटों ने साथ के सात घर भी आग की जद में ले लिए. और जलकर राख हो गए.

    किस किस के मकान जल गए
    आगजनी में जनकराज नेगी का तीन मंजिला मकान, विनोद कुमार नेगी का दो मंजिला, सतीश कुमार नेगी का दो मंजिला, गंभीर सिंह नेगी का तीन मंजिला, केदाराम नेगी और केशव नेगी का दो मंजिला मकान भी जलकर राख हो गए हैं. सूचना मिलते ही पुलिस थाना टापरी, भावानगर रिकांगपिओ से विशेष टीम मौके पर पहुंची. प्रशासन पीड़ितों के ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की है. ‌वहीं, पीड़ितों ने सरकार और जिला प्रशासन से संभव मदद की गुहार लगाई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज