VIDEO: हिमाचल के किन्नौर में टूटा ग्लेशियर, 12 घंटे बाद NH-5 हुआ बहाल

बुधवार को राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 रल्ली में पहाड़ से ग्लेशियर (Glacier) आ गया.

बुधवार को राष्ट्रीय उच्च मार्ग-5 रल्ली में पहाड़ से ग्लेशियर (Glacier) आ गया.

Glacier in Kinnaur: सांगला रोड पर पीडब्ल्यूडी की जेसीबी के चालक को पत्थर लगने से चोट लगी है वह सांगला अस्पताल में भर्ती है. सांगला रोड वादंग के पास पत्थर गिरने से आवाजाही बंद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 12:36 PM IST
  • Share this:
अरुण नेगी

रिकॉन्गपिओ (किन्नौर). हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बुधवार को एनएच 5 रल्ली में पहाड़ से ग्लेशियर (Glacier) टूट गया. इससे यह रास्ता बंद गया था. लेकिन गुरुवार सुबह मार्ग को खोल दिया गया है. हालांकि पोवारी से पूह हाईवे (Pooh Highway) पांगी नाला और स्पीलो में बंद है. जिला प्रशासन किन्नौर की तरफ से सबको हिदायत दी गई है कि अगले दो दिन मौसम (Weather) फिर से खराब रहेगा और ऐसे में इस मार्ग पर सफर ना करें.

इससे पहले बुधवार को ग्लेशियर के आने से कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि ऊपरी क्षेत्रों से रामपुर शिमला की ओर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई थी.

बिजली के तार टूटे
एसडीएम कल्पा अवनींद्र कुमार ने बताया कि बुधवार शाम को रल्ली के पास एडिट-2 के पास अचानक ग्लेशियर के आने से रास्ता बंद हो गया था, बिजली के तार और खंबे टूटे गए हैं. बताया था अंधेरा होने के कारण बुधवार को एनएच बहाल करने में दिक्कत पेश आई.

Youtube Video


जेसीबी चालक घायल



सांगला रोड पर पीडब्ल्यूडी की जेसीबी के चालक को पत्थर लगने से चोट पहुंची है और वह सांगला अस्पताल में भर्ती है. सांगला रोड बंद हो गया है, वाहनों की आवाजाही बंद है. एसडीएम कल्पा ने बताया कि मार्ग को बहाल करने के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से अनुरोध किया गया है. हिमाचल में गुरुवार को भी मौसम खराब बना हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज