लाइव टीवी

खेलो इंडिया गेम्स : चौकीदार की बेटी का ‘गोल्डन’ पंच, वर्ल्ड चैंपियन को दी मात
Reckong-Peo News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 21, 2019, 10:26 AM IST
खेलो इंडिया गेम्स : चौकीदार की बेटी का ‘गोल्डन’ पंच, वर्ल्ड चैंपियन को दी मात
जीत के बाद हिमाचल की बेटियां.

किन्नौर जिले की ही स्नेहा नेगी ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.

  • Share this:
खेलो इंडिया गेम्स में हिमाचल की बेटियों का डंका बज रहा है. कबड्डी के बाद अब बॉक्सिंग में हिमाचली बेटी ने अपना परचम लहराया है. चौकीदार की बेटी ने वर्ल्ड चैंपियन को हराकर गोल्ड मेडल जीता है.

जनजातीय क्षेत्र किन्नौर की विनाक्षी ने पुणे (महाराष्ट्र) में खेलो इंडिया गेम्स में बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. फाइनल में हरियाणा की शशि चोपड़ा को हराया. शशि जूनियर बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन रह चुकी हैं. 57 किलोग्राम भार वर्ग में हुए खिताबी मुकाबले में विनाक्षी ने शशि को कड़ी चुनौती दी और 3-2 से मात देकर स्वर्ण पदक हिमाचल की झोली में डाला.

किन्नौर जिले की ही स्नेहा नेगी ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. दोनों के कोच ओपिंद्र नेगी हैं. विनाक्षी के पिता जगन्नाथ सांगला फॉरेस्ट रेस्टहाउस में चौकीदार हैं. जानकारी के अनुसार, विनाक्षी ने 7वीं से बॉक्सिंग खेलना शुरू किया था.

पाइका खेलों में साल 2016 में सिल्वर मेडल जीता और साल 2018 में यूथ नेशनल में भी रजत पदक हासिल किया. साल 2018 में महाराष्ट्र में हुए अंडर-19 स्कूल नेशनल में भी जौहर दिखाया और गोल्ड जीता. अब खेलो इंडिया में गोल्ड मेडल जीतकर हिमाचल का नाम चमकाया है. उधर सांगला निवासी स्नेहा नेगी के पिता मनोज कुमार और माता सर्जन देवी भी खुश हैं. स्नेहा ने इसी मुकाबले में रजत पदक जीता है.



ये भी पढ़ें : हिमाचल की सुर्खियां: मौसम की करवट, चिट्टा तस्कर और सड़क हादसा

PHOTOS: जानिए क्या हैं आज हिमाचल प्रदेश के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

चंबा में तीन लोगों की हुई मौत, करीब 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरी कार

PHOTOS: इग्लू में रहने का सुख चाहते हैं तो मनाली आइए, दो युवकों ने मिलकर बनाया

सुंदरनगर: सतलुज नदी में मिली 38 वर्षीय महिला की लाश, शनिवार से थी गायब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2019, 10:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर