कश्मीर में आतंकी हमले में हिमाचल का 24 साल का जवान साहिल शहीद

पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे साहिल छह वर्ष पहले ही सेना में भर्ती हुए थे. अभी उनकी शादी नहीं हुई थी.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 20, 2019, 9:39 AM IST
कश्मीर में आतंकी हमले में हिमाचल का 24 साल का जवान साहिल शहीद
साहिल किन्नौर जिले के रहने वाले थे.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 20, 2019, 9:39 AM IST
हिमाचल का एक और जवान शहीद हो गया है. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते कश्मीर के गुरेज सेक्टर में मुठभेड़ में गोली लगने से किन्नौर के साहिल कुमार (24) देश पर कुर्बान हो गए.

बुधवार को आतंकी मुठभेड़ में किन्नौर के निगुलसरी के ननस्पो गांव के साहिल को गोली लगी और वह शहीद हो गए थे.  गुरुवार को शहीद का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से चंडीगढ़ लाया गया.

रात 11:30 बजे सड़क मार्ग से उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचा. यहां  शुक्रवार को सैन्य सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया. साहिल की अंतिम विदाई के दौरान जन सैलाब उमड़ पड़ा. अधिकारियों, सेना के जवानों और स्थानीय लोगों ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी.

पांच भाई बहनों में सबसे छोटे थे

जानकारी के मुताबिक, कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकी मुठभेड़ के दौरान 19 डोगरा में तैनात साहिल कुमार ने भी मोर्चा संभाला था. इसी दौरान उन्हें आतंकियों की गोली लग गई और वह शहीद हो गए. पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे साहिल छह वर्ष पहले ही सेना में भर्ती हुए थे. अभी उनकी शादी नहीं हुई थी.

ये भी पढ़ें: वीरभूमि हिमाचल पहुंची करगिल विजय मशाल, CM ने किया स्वागत

CM ने पनारसा की जनसभा में विपक्ष को बताया बरसाती मेंढक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 9:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...