होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /किन्नौर में भालू का हमला, 50 साल के शख्स इंद्र ने दिखाई हिम्मत, लहूलुहान हालत में पहुंचा घर

किन्नौर में भालू का हमला, 50 साल के शख्स इंद्र ने दिखाई हिम्मत, लहूलुहान हालत में पहुंचा घर

शख्स ने हिम्मत दिखाई और भालू से भिड़ गया. बाद में खुद ही लहूलुहान हालात में घर पहुंचा. फिर परिजन उसे अस्पताल ले गए.

शख्स ने हिम्मत दिखाई और भालू से भिड़ गया. बाद में खुद ही लहूलुहान हालात में घर पहुंचा. फिर परिजन उसे अस्पताल ले गए.

Beat Attack on Man in Sangla Valley:भालू के हमले से इंद्र सिंह के चेहरे सहित सिर, कंधा और पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं. शो ...अधिक पढ़ें

अरुण नेगी
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में एक 50 साल के शख्स पर भालू ने हमला कर दिया. शख्स ने हिम्मत दिखाई और भालू से भिड़ गया. बाद में खुद ही लहूलुहान हालात में घर पहुंचा. फिर परिजन उसे अस्पताल ले गए.

जानकारी के अनुसार, किन्नौर की तहसील सांगला अंतर्गत शोंग गांव की यह घटना है. गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ से प्राथमिक उपचार देने के बाद रामपुर रेफर कर दिया गया है.
दरअसल, 50 वर्षीय शोंग निवासी इंद्र लाल गाय चराने जंगल की ओर निकला था. तभी वहां पर घात लगाए बैठे भालू ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया और वह लहूलुहान हो गया. इंद्र ने भी हिम्मत नहीं हारते हुए खुक को भालू से बचाया और खुद स्वयं चलकर घर तक पहुंचा. लहुलुहान देखकर परिजन उसे तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल रिकांगपिओ ले आए. बाद में यहां से डॉक्टरों ने इंद्र को रामपुर रेफर किया है.

भालू के हमले से इंद्र सिंह के चेहरे सहित सिर, कंधा और पीठ पर गंभीर चोटें आई हैं. शोंग प्रधान के घटना की सूचना देने पर बीडीसी कल्पा गंगा राम और किशोर माजू तथा करछम से वन विभाग के बीओ, तहसीलदार कल्पा विवेक नेगी घायल का हाल जाना है.

प्रशासन ने दी मदद
आईआरडीपी परिवार से सम्बंध रखने वाले इंदर लाल को प्रशासन की ओर से 10 हजार और वन विभाग की ओर से 20 हजार फौरी राहत दी गई. जिला प्रशासन और वन विभाग ने भी भविष्य में जरूरत पड़ने पर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया है.

Tags: Himachal pradesh, Kinnaur News, Kinnaur Police, Polar bear

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें