1st वोटर 102 वर्षीय नेगी बोले-मोदी सरकार को राजनीति से उठकर काम करने की जरूरत

देश में पहले आम चुनाव 1952 में हुए थे, लेकिन कल्पा में भारी बर्फभारी की आशंका के चलते पांच महीने पहले ही वोटिंग हो गई थी. इसलिए नेगी को देश का पहला वोटर माना जाता है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 14, 2018, 2:58 PM IST
1st वोटर 102 वर्षीय नेगी बोले-मोदी सरकार को राजनीति से उठकर काम करने की जरूरत
श्याम शरण नेगी.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 14, 2018, 2:58 PM IST
देश के विकास के लिए सभी को मिल कर काम करने की जरूरत है. विकास के लिए सरकार की ओर से जारी धनराशि की पाई-पाई विकास पर खर्च होनी चाहिए. ऐसा कहना है कि देश के पहले वोटर 102 साल के मास्टर श्याम सरण नेगी का.

न्यूज-18 से बातचीत में उन्होंने यह बात कही. उन्होंने कहा कि देश के विकास में सबसे बडा रोड़ा छोटे-छोटे राजनीतिक दल हैं. छोटे-छोटे राजनीतिक दलों के कारण देश का विकास रुका है. साथ ही सही तरीके से बजट नहीं बन पाता है, जिस कारण विकास ठप्प हो रहा है.

उन्होंने कहा कि विकास के लिए राजनीति से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है, लेकिन पार्टी बाजी के कारण विकास ठप्प हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले साढ़े चार साल से पार्टीबाजी न कर विकास करने की बात कह रहे हैं, लेकिन फिर भी राजनीति हो रही है, जो देशहित में नहीं है.

कौन हैं श्यामशरण नेगी

देश के सबसे पहले वोटर श्याम शरण नेगी हाल ही में 102 साल के हो चुके हैं. 1917 में हिमाचल प्रदेश के कल्पा के चिन्नी गांव में जन्में श्याम शरण नेगी ने अक्तबूर 1951 में पहली बार आम चुनावों में वोट डाला था.

हालांकि देश में पहले आम चुनाव 1952 में हुए थे, लेकिन कल्पा में भारी बर्फभारी की आशंका के चलते पांच महीने पहले ही वोटिंग हो गई थी. उन्हें देश का पहला वोटर माना जाता है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर