होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /COVID-19: सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वाला देश का पहला जिला बना किन्नौर

COVID-19: सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगाने वाला देश का पहला जिला बना किन्नौर

फाइजर और उसके सहयोगी बायोएनटेक ने कहा कि प्रयोगशाला परीक्षणों में दिखा कि ओमिक्रॉन के खिलाफ एक बूस्टर खुराक ने एंटीबॉडी के स्तर को 25 गुना बढ़ा दिया है.

फाइजर और उसके सहयोगी बायोएनटेक ने कहा कि प्रयोगशाला परीक्षणों में दिखा कि ओमिक्रॉन के खिलाफ एक बूस्टर खुराक ने एंटीबॉडी के स्तर को 25 गुना बढ़ा दिया है.

Corona Vaccine drive in Himachal: हिमाचल में 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. वहीं, 50 फी ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट – अरुण नेगी

    रिक़ॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर ने कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. किन्नौर जिला ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगाने में देश भर में प्रथम स्थान हासिल की. जिला किन्नौर के सभी शत-प्रतिशत पत्र लोगों को कोविड वैक्सीनेशन के दो डोज लगा दिया गया है. यह जानकारी डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने रिकांगपिओं में प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर में शत प्रतिशत पत्र लोगों को कोविड वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल कर लिया गया है. देश के 750 जिलों में किन्नौर जिले ने सबसे पहले दो डोज लगाने का लक्ष्य पूरा किया है.

    जिला किन्नौर को प्रथम स्थान दिलाने में स्वास्थ्य विभाग, पंचायतीराज संस्था और आशा वर्करों को मुख्य योगदान रहा है, वह सभी बधाई के पत्र है. उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर में 18 वर्ष से ऊपर के 70 हजार लोगों को कोविड के डबल डोज लगाई गई है. बता दें कि हिमाचल में 100 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है. वहीं, 50 फीसद आबाजी को दूसरी डोज भी लग चुकी है.

    सीएम ने दी बधाई

    सीएम जयराम ठाकुर ने इस उपलब्धि पर कहा कि यह हर्ष का विषय है कि किन्नौर देश का ऐसा पहला जिला बन गया है, जहां निर्धारित लक्ष्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी ने इस उपलब्धि के लिए किन्नौर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को साधुवाद तथा जनता का आभार व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने अन्य जिलों की जनता से भी आग्रह किया कि कोविड की दूसरी वैक्सीन भी अवश्य लगवाएं, ताकि हिमाचल सम्पूर्ण वैक्सीनेशन में भी कीर्तिमान बनाए.

    Tags: Corona Virus Alert, Himachal pradesh, Kinnaur News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें