लाइव टीवी

द गोल्डन गर्ल: स्वीडन में किन्नौर की बेटी दीपिका ने बॉक्सिंग में जीता Gold

News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 5:19 PM IST
द गोल्डन गर्ल: स्वीडन में किन्नौर की बेटी दीपिका ने बॉक्सिंग में जीता Gold
किन्नौर की दीपिका ने स्वीडन में जीता गोल्ड मेडल.

दीपिका ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित अडंर-19 राष्ट्रीय बाक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था.

  • Share this:
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के किन्नौर जिला की बेटी दीपिका ने स्वीडन (Sweden) में गर्ल्स इंटरनेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप (Boxing Championship) में गोल्ड मेडल जीतकर जिला और प्रदेश का नाम रोशन किया है. डीसी किन्नौर (DC Kinnaur) गोपाल चन्द ने दीपिका को पदक जीतने पर बधाई दी है. डीसी ने कहा कि दीपिका की इस उपलब्धि से जिले का नाम अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उबरा है. यह प्रदेश और देश के लिए गौरव का विषय है.

मेजबान स्वीडन को हराया
स्वीडन में आयोजित इस प्रतियोगिता में दस देशों की खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था. भारत की तरफ से दो कैटेगरी यूथ और जूनियर के टीमें शामिल हुई. जूनियर श्रेणी में ही दीपिका ने भाग लिया और 75 किलो ग्राम भार वर्ग में मेजबान स्वीडन की खिलाड़ी को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

पहले भी जीते हैं पदक

इससे पहले, दीपिका ने वर्ष 2019 में नई दिल्ली में आयोजित अडंर-19 राष्ट्रीय बाक्सिंग खेल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था. वहीं, वर्ष 2018 में पंजाब के मोहाली में आयोजित जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता के अलावा, साल 2019 में अंडर-19 राष्ट्रीय स्कूल बाक्सिंग प्रतियोगिता में भी कांस्य पदक जीता था.

यह बोले डीसी किन्नौर
किन्नौर के डीसी गोपाल चंद ने कहा कि जिले की एक अन्य बेटी स्नेहा ने गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया खेलो प्रतियोगिता में बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता था. जिले में खेल प्रतिभाओं को बेहतर करने के लिए प्रशासन तथा खेल विभाग प्रयासरत है. जिला प्रशासन ने प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नवाजा जाएगा.(रिपोर्ट-अरुण नेगी)

ये भी पढ़ें: आधी रात को बर्फ में फंसे 6 सैलानी, पुलिस ने Google-Whats App की मदद से तलाशा

फर्जी तरीके से हासिल की नौकरी, हिमाचल पुलिस के 8 जवान गिरफ्तार

Corona Virus: चीन और दूसरे प्रभावित देशों से घर लौटे 145 हिमाचली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर