अपना शहर चुनें

States

किन्नौर में शहीद हुआ नालागढ़ का जवान, हिमस्खलन के 11 दिन बाद मिला शव

शहीद सैनिक राजेश ऋषि
शहीद सैनिक राजेश ऋषि

हिमाचल प्रदेश में किन्नौर जिले के नामज्ञा डोगरी में आई हिमस्खलन में लापता सेना के 6 जवानों की 11 दिन बाद तक तलाश जारी थी, जिसके बाद आज सुबह हिमाचल के ही नालागढ़ का रहने वाला जवान राजेश ऋषि शहीद हो गया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के नामज्ञा डोगरी में 11 दिन पहले हिमस्खलन के बाद लापता सेना के 6 जवानों में से नालागढ़ का सैनिक राजेश ऋषि शहीद हो गया है. शहीद सैनिक राजेश की पार्थिव देह का आज किन्नौर में पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. राजेश के शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे नालागढ़ में शोक की लहर छा गई है. मिली जानकारी के अनुसार आज देर रात शहीद का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंच सकता है.

हिमाचल प्रदेश में किन्नौर जिले के नामज्ञा डोगरी में आई हिमस्खलन में लापता सेना के 6 जवानों की 11 दिन बाद तक तलाश जारी थी, जिसके बाद आज सुबह हिमाचल के ही नालागढ़ का रहने वाला जवान राजेश ऋषि शहीद हो गया है. ग्लेशियर की चपेट में आए आईटीबीपी के जवानों की तलाश में आईटीबीपी, बीआरओ और स्थानीय लोगों की 300 नफरी 11 दिनों से जुटी हुई है, जिसके बाद अभी तक सिर्फ एक जवान का ही शव मिल पाया है. बताया जा रहा है कि शेष जवानों का भी जल्द सुराग लगा लिया जाएगा.

डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने रिकांगपिओं में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि सेना के जवानों को खोजने के लिए सेना के डीआरडीओ की टीम व खोजी कुत्ते नामज्ञा पहुंचे हुए हैं. उन्होंने कहा था कि पिछले दिनों मौसम खराब होने से रेसक्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही थी.



बता दें कि आईटीबीपी और सेना के कुल 11 जवान ग्लेशियर की चपेट में आ गए थे. इनमें से एक जवान की मौत हुई है, जबकि आईटीबीपी के पांच जवान घायल हुए थे. बाकी पांच की तलाश के लिए पिछले गुरुवार को अभियान छेड़ा गया था. सेना मेटलडिटेटर, थर्मल डिटेकटर, स्नो कटर, रेडर तथा खोजी कुत्ते, तीन जेसीवी, एक डोजर, एक डिलर के माध्यम से जवानों को खोजी जा रही है, बावजूद लापता जवानों का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है.
( अरूण नेगी की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें-  किन्नौर: 10 दिन बाद भी नहीं मिले बर्फ में दबे जवान, तलाश जारी

यह भी पढ़ें-  मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, लोगों से की सावधानी बरतने की अपील

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज