लाइव टीवी

किन्नौर : भारी हिमपात के बाद भी गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर
Reckong-Peo News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 4:02 PM IST
किन्नौर : भारी हिमपात के बाद भी गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर
गणतंत्र दिवस पर इस वर्ष हिमाचल के जनजातीय क्षेत्र में उपायुक्त ध्वजारोहण करेंगे.

किन्नौर (Kinnaur) जिले में भारी हिमपात (Snowfall) होने के बाबजूद जिला मुख्यालय रिकांगपिओ (Reckong Peo) में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाई जाएगी. गणतंत्र दिवस के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जोरशोर से तैयारी की जा रही है.

  • Share this:
रिकांगपिओ. किन्नौर (Kinnaur) जिले में भारी हिमपात (Snowfall) होने के बाबजूद जिला मुख्यालय रिकांगपिओ (Reckong Peo) में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस (Republic Day) धूमधाम से मनाई जाएगी. गणतंत्र दिवस के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जोरशोर से तैयारी की जा रही है. प्रशासन ने रामलीला मैदान से बर्फ हटाने के लिए मशीन का इस्तेमाल किया. जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के लिए रिकांगपिओ के रामलीला मैदान से बर्फ हटाए जाने के बाद आईटीबीपी, हिमाचल पुलिस जवान, हिमाचल होमगार्ड के पुरुष व महिला जवानों ने पूर्व अभ्यास शुरू कर दिया. इस वर्ष हिमाचल के जनजातीय क्षेत्र में उपायुक्त ही ध्वजारोहण करेंगे और सलामी लेंगे. किन्नौर जिले में पिछले वर्ष भी उपायुक्त ने ही झंडा फहराया था.

गणतंत्र दिवस समारोह के लिए रिकांगपिओ के रामलीला मैदान से बर्फ हटाई गई.


हाल में हुई बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हुआ

बता दें कि पिछले दिनों किन्नौर में हुई भारी बर्फबारी के चलते करीब 85 लोकल संपर्क मार्ग अवरुद्ध हो गए थे. ऐसे में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था और लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. बर्फबारी के कारण संचार सेवा ठप हो गई और कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी प्रभावित हो गई थी.

(किन्नौर से अरुण नेगी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - हिमाचल में अब तक बर्फबारी-बारिश से 8 मौतें, 21 करोड़ रुपये का नुकसान

ये भी पढ़ें - लाहौल स्पीति :सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की अनुपस्थिति का मामला गर्माया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर