लाइव टीवी

OMG VIDEO! किन्नौर में मौसम का रौद्र रूप, सुबह ग्लेशियर, दोपहर को आया एवलांच
Reckong-Peo News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: March 12, 2020, 5:44 PM IST
OMG VIDEO!  किन्नौर में मौसम का रौद्र रूप, सुबह ग्लेशियर, दोपहर को आया एवलांच
किन्नौर के मूरंग गाव में आया एवलांच.

जिला किन्नौर के मूरंग में इस वर्ष काफी बर्फभारी हुई है. ऐसे में इस क्षेत्र से ग्लेशियर का खतरा अब भी बना हुआ है. लगातार यहां ग्लेशियर गिरते रहते हैं. बता दें कि मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने दो दिन 12 और 13 मार्च के लिए सूबे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
रिकॉन्गपिओ. हिमाचल प्रदेश में मौसम का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है. ताजा बर्फबारी और बारिश (Rain and Snowfall) से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है. जनजातीय जिले किन्नौर में बर्फबारी के बाद अब स्नो एवलांच (Avalanche) आया है. इससे पहले, किन्नौर (Kinnaur) में गुरुवार सुबह ग्लेशियर आने से हाईवे-5 बंद हो गया था.

जानकारी के अनुसार, जनजातीय जिला किन्नौर के मूरंग गाँव की पहाड़ियों से गुरुवार दोपहर एवलांच आया. इससे आसपास के चिलगोजे के जंगल को भारी मात्रा में नुकसान पहुँचा है. हालांकि, इसके आसपास अभी कितना नुकसान हुआ है इस बात का पता नहीं चला पाया है.


लोग घरों से बाहर निकले



दोपहर के समय मूरंग के सामने दिखने वाली बर्फीली पहाड़ियों से अचानक तूफान के साथ बर्फ़ की सफेद धूल उड़ी, जो इतनी भयंकर थी कि आसपास के क्षेत्र में जोरो से आवाज़ आई. लोगों ने घर से बाहर निकलकर इस नज़ारे को देखा. एवलांच काफी खतरनाक था. हालांकि, जगंल और पेड़ों ने इसकी गति तेज़ थाम लिया. इसकी धूल मूरंग गाँव तक पहुंची और तापमान में भी हल्की ठंडक हो गई.



किन्नौर में आया एवलांच.
किन्नौर में आया एवलांच.


सुबह आया ग्लेशियर

सूबे के जनजातीय जिला किन्नौर में बीती रात को बर्फबारी हुई, जिसके बाद कल्पा खंड के तहत रल्ली गांव के समीप नाले में गुरुवार सुबह ग्लेशियर आने से एनएच-5 पर आवागमन ठप पड़ गया था करीब पांच घंटे हाईवे-5 पर सैंकड़ों यात्री फंसे रहे और बाद में यह मार्ग बहाल हुआ. अब भी इस नाले में ग्लेशियर का खतरा बना हुआ है.

किन्नौर में गुरुवार सुबह आया ग्लेशियर.
किन्नौर में गुरुवार सुबह आया ग्लेशियर.


ग्लेशियर का खतरा
जिला किन्नौर के मूरंग में इस वर्ष काफी बर्फभारी हुई है. ऐसे में इस क्षेत्र से ग्लेशियर का खतरा अब भी बना हुआ है. लगातार यहां ग्लेशियर गिरते रहते हैं. बता दें कि मौसम विभाग के शिमला केंद्र ने दो दिन 12 और 13 मार्च के लिए सूबे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भारी बारिश का अनुमान है. सूबे में गुरुवार को ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बर्फबारी हुई है. वहीं निचले इलाकों में बारिश हुई है.

(रिपोर्ट-अरुण नेगी)

ये भी पढ़ें: PHOTOS: मनाली में ताजा हिमपात, घाटी ने फिर ओढ़ी सफेद चादर

किन्नौर में भारी बर्फबारी, NH-5 पर यातायात ठप, बड़ी संख्या में फंसे लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 12, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading