• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • चरणजीत सिंह चन्नी को मिला मां बगलामुखी का आशीर्वाद, तांत्रिक अनुष्ठान के बाद बोले कांग्रेस नेता- जल्‍द करेंगे दर्शन

चरणजीत सिंह चन्नी को मिला मां बगलामुखी का आशीर्वाद, तांत्रिक अनुष्ठान के बाद बोले कांग्रेस नेता- जल्‍द करेंगे दर्शन

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम होंगे.

चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम होंगे.

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का मां बगलामुखी मंदिर (Maa Baglamukhi Temple) राजनीति से जुड़ी हस्तियां के तांत्रिक अनुष्ठान के लिए जाना जाता है. इस दौरान पंजाब के नये मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के लिए भी इस मंदिर में अनुष्ठान किया गया है. वहीं, चमकौर विधानसभा सीट, जिला रोपड़ (पंजाब) के प्रभारी सुनील कश्यप के मुताबिक, सीएम शपथ लेने के बाद मां के दर्शन करने आएंगे.

  • Share this:

    बृजेश्‍वर साकी

    कांगड़ा/चंडीगढ़. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब के नये मुख्‍यमंत्री होंगे, जो कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की जगह लेंगे. चन्नी की पहचान दलित राजनेता के रूप में है. वहीं, रविवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के मां बगलामुखी मंदिर (Maa Baglamukhi Temple) में उनके लिए तांत्रिक अनुष्ठान हुआ. बता दें कि मां बगलामुखी मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान (Tantric Rituals) होते रहते हैं, खासकर राजनीति से जुड़ी हस्तियां रात के अंधेरे में अनुष्ठान करवाती हैं. चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री होंगे. इससे पहले पंजाब में सीएम के पद पर हमेशा ही जाट सिख का बोलबाला रहा है.

    रविवार सुबह से मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान होने की बात मीडियो को पता चली थी, लेकिन शाम होते-होते जैसे ही पंजाब में सीएम का चेहरा साफ हुआ तो मंदिर में भी चमकौर सीट (जिला रोपड़-पंजाब) के कांग्रेस प्रभारी सुनील कश्यप भी सामने आए और उन्होंने साफ किया कि मां बगलामुखी ने चरणजीत सिंह चन्नी को आशीर्वाद दे दिया है. इस दौरान आसाम गोहाटी से कामख्या देवी के साधक अजय शर्मा भी साथ ही थे. कश्यप ने कहा कि अजय शर्मा ने उन्हें सुबह ही बता दिया था कि एक दलित चेहरा पंजाब का सीएम होगा, जो कि चरणजीत सिंह चन्नी होंगे. उसके बाद से ही बगलामुखी मंदिर में उनके लिए अनुष्ठान शुरू हो गया. इसके साथ कश्यप ने कहा कि सीएम पद की शपथ के बाद खुद चरणजीत सिंह चन्नी मां बगलामुखी मंदिर में दर्शन को आएंगे. बता दें कि चन्नी चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से ही विधायक हैं.

    Charanjit Singh Channi, Amarinder Singh, Maa Baglamukhi Temple, Tantric Rituals, Kangra News, Himachal News मां बगलामुखी मंदिर, तांत्रिक अनुष्ठान

    तांत्रिक अनुष्ठान चमकौर विधानसभा सीट, जिला रोपड़ (पंजाब) के प्रभारी सुनील कश्यप ने कराया.

    आज सीएम पद की शपथ लेंगे चन्नी
    बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी आज सुबह 11 बजे पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस दौरान उनके दो उप-मुख्यमंत्री भी शपथ लेंगे. जबकि शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं. राहुल गांधी, नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समेत कई नेताओं को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है. लेकिन सवाल उठ रहे हैं कि क्या अमरिंदर सिंह, चन्नी के शपथ ग्रहण में आएंगे? पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा, ‘नए मुख्यमंत्री का नाम कल ही तय हो गया था. पार्टी चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर पहले से एकजुट थी. हमारा प्रयास है कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आएं, यह तय उन्हें करना है कि वे आ रहे है कि नहीं.’ बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के बाद चन्नी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत के बाद कैबिनेट को लेकर फैसला करेंगे.
    सीएम जयराम ठाकुर को लेकर जनसंपर्क विभाग के ट्वीट से सब हो गए हंस-हंसकर लोटपोट, जानें पूरा मामला

    सीएम की रेस में थे ये नाम
    चन्नी के नाम का ऐलान किए जाने से पहले सुनील जाखड़, अंबिका सोनी, सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम सीएम पद की रेस में आगे चल रहे थे और किसी ने भी चरणजीत सिंह के नाम के बारे में अंदाजा नहीं लगाया था. हरीश रावत ने अचानक चन्नी को विधायक दल का नेता चुने जाने का ऐलान किया, तो सब हैरान रह गए. हालांकि चन्नी को नवजोत सिंह सिद्धू और पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समेत तमाम नेताओं ने बधाई दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज