किन्नौर अग्निकांड: 10 घर खाक, सर्दियों के लिए स्टोर किया राशन-सामान भी जला

किन्नौर के पुर्बनी गांव में आग.
किन्नौर के पुर्बनी गांव में आग.

Fire in Kinnaur: उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने जिला वरिष्ठ अधिकारियों सहित मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है.

  • Share this:
अरुण नेगी

किन्नौर. हिमाचल प्रदेश में किन्नौर (Kinnaur) जिले में भीषण अग्निकांड (Fire) हुआ है. किन्नौर जिले के के पुरबनी गांव (Purvani Villlege) में आग लगने से 10 घर खाक हो गए हैं. शुक्रवार दोपहर को लगी आग पर देर रात काबू पाया गया है. इस दौरान किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन, दस घर राख (Ashes) के ढेर में तब्दील हो गए हैं. आग लगने से करोड़ों रुपये की सम्पत्ति जल कर राख हुई है.

इससे पहले, स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें होती रहीं और बाद में आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की टीम ने भी मदद की. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.



सर्दियों में आग का सितम
आगजनी में जहां घर खाक हुए हैं. वहीं, सर्दियों के लिए जुटाए 6 माह के लिए राशन व अन्य जरूरत के सामान भी आग की भेंट चढ़ गए. एसडीएम कल्पा मेजर अवनीन्द्र कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व राजस्व विभाग के टीम को मौके पर भेजा गया था. नुकसान का जल्द ही आंकलन किया जाएगा.

सीएम ने जताया दुख
सीएम मुख्यमंत्री ने किन्नौर जिला के पुरबनी में आगजनी की घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि सात घरों के जलने की सूचना है. जय राम ठाकुर ने जिला प्रशासन को प्रभावित परिवारों को फौरी राहत और पुनर्वास के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी. उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने जिला वरिष्ठ अधिकारियों सहित मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री के निर्देशों पर जिला प्रशासन ने प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज