सांगला की सड़क पर गिरा ग्लेशियर का समंदर, HRTC बस ड्राइवर ने बचाई जान
Reckong-Peo News in Hindi

सांगला की सड़क पर गिरा ग्लेशियर का समंदर, HRTC बस ड्राइवर ने बचाई जान
किन्नौर के सांगला सम्पर्क मार्ग पर पहाड़ से अचानक ग्लेशियर टूटकर आ गया.

जनजातीय जिला किन्नौर (Kinnaur) के सांगला सम्पर्क मार्ग पर पहाड़ से अचानक ग्लेशियर (Glacier) टूटकर आ गया. इसके चलते सड़क सम्पर्क मार्ग (Connecting Road) करीब दो घंटे तक बंद रहा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रिकांग पिओ. जनजातीय जिला किन्नौर (Kinnaur) के सांगला सम्पर्क मार्ग पर पहाड़ से अचानक ग्लेशियर (Glacier) टूटकर आ गया. इसके चलते सड़क सम्पर्क मार्ग (Connecting Road) करीब दो घंटे तक बंद रहा. इस बीच सांगला के छह पंचायतों में आवजाही पूरी तरह ठप हो गयी. इस ग्लेशियर में परिवहन निगम की बस के चालक ने सड़क पर सफेद धूल उड़ते देख बस को सड़क के किनारे खड़ी कर ग्लेशियर की चपेट मे आने से बचा लिया.

चालक ने सड़क किनारे खड़ी की बस और यात्रियों की जान बचाई

बता दें कि यह मामला शनिवार की शाम का है. सांगला से जब चंडीगढ़ के लिए परिवहन निगम की बस रवाना हुई थी तब सांगला के रुतुरंग से करीब 5 सौ मीटर दूर सम्पर्क मार्ग पर पहाड़ी से सफेद धूल उफान मारता हुआ आया. इस दौरान आसपास कोई वाहन नही था और बस चालक ने इस सफेद धूल व गड़गड़ाहड़ की आवाज सुनते ही परिवहन निगम की बस को सतर्कता से सड़क किनारे खड़ी कर दी और देखते ही देखते सड़क पर ग्लेशियर की नदी ने सड़क को पूरी तरह जाम कर दिया.



इस संपर्क पर चौथी बार ग्लेशियर आया है



सांगला सम्पर्क मार्ग पर गिरे इस ग्लेशियर से किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इस संपर्क मार्ग पर अबतक 4 बार ग्लेशियर आया है, जिसके चलते लोग खौफ के साये में सफर कर रहे हैं. इस ग्लेशियर के ढेर को सड़क से पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद हटाया जा सका है.

(रिकांग पिओ से प्रेम लाल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: थानेदार ड्यूटी छोड़ घर पर शराब पीकर टुन्न पाए गए, डीएसपी ने किया सस्पेंड

पौने 2 किलो चरस के साथ दो महिला तस्कर गिरफ्तार, NDPS के तहत मामला दर्ज
First published: February 16, 2020, 2:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading