मीरू ग्राम पंचायत में सड़क नहीं, शिक्षक नहीं, डॉक्टर नहीं, ग्रामीणों ने कहा-'नहीं करेंगे वोट' 

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले ग्राम पंचायत मीरू स्कूल में अध्यापकों की कमी व स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी के कारण ग्रामीणों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने यह फैसला लिया है कि आगामी 19 मई को होने वाली लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे.

News18 Himachal Pradesh
Updated: April 18, 2019, 4:44 PM IST
मीरू ग्राम पंचायत में सड़क नहीं, शिक्षक नहीं, डॉक्टर नहीं, ग्रामीणों ने कहा-'नहीं करेंगे वोट' 
मीरू ग्राम पंचायत के लोग प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए
News18 Himachal Pradesh
Updated: April 18, 2019, 4:44 PM IST
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले ग्राम पंचायत मीरू स्कूल में अध्यापकों की कमी व स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों की कमी के कारण ग्रामीणों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण वर्ष 2016 से सरकार से स्कूल व स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ की कमी को पूरी करने की मांग कर रहे हैं. लेकिन, सरकार इस ग्राम पंचायत की समस्याओं को दूर करने को लेकर उदासीन नजर आ रही है. सरकार के इस सुस्त रवैये को देखते हुए ग्रामीणों में रोष पनप चुका है और उन्होंने यह फैसला लिया है कि आगामी 19 मई को होने वाली लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे. गुरूवार को ग्राम पंचायत प्रधान किरण कुमारी के आगुवाई में सहायक आयुक्त आजाम खान के माध्यम से चुनाव आयोग को ज्ञापन सौप कर मांग की. 19 मई से पूर्व स्कूल व स्वास्थ्य केंद्र में रिक्त पदों को अगर भरा नहीं गया तो कोई भी ग्रामीण अपने मताधिकार का प्रयोग नही करेगा.

मीरू ग्राम पंचायत के प्रधान किरण कुमार का कहना है कि प्रदेश सरकार और चुनाव आयोग 19 मई से पूर्व स्कूल में रिक्त आठ पदों व स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की नियुक्ति करती है तो ग्रामीण वोटिंग करेगे, अगर ऐसा नही। होता है तो सभी ग्रामीण चुनाव का बहिष्कार करेगी.

ग्रामीण मेदुराम कहना है कि मीरू ग्राम पंचायत के साथ सदेव ही सौतेला व्यावहार होता आया है, जिस कारण आए भी मीरू ग्राम पंचायत सड़क सुविधा से महरूम है. इस तरह मीरू स्कूल में वर्ष 2018 में अबतक आठ स्कूल अध्यापकों की तबादला कर सरकार ने स्कूल को खाली कर दी. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग संज्ञान नही लेती है तो ग्राम पंचायत मीरू आगामी चुनाव का बहिष्कार करेगी.

(रिकांग पिओ से अरुण नेगी की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के खिलाफ राहुल गांधी कीचड़ उछालना बंद करें, अन्यथा... : भाजयुमो

 सतपाल सत्ती विवादित बयान देने के आदी, सार्वजनिक मंच से मांगे माफी : मुकेश अग्निहोत्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रिकांग पिओ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 18, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...