Himachal News: यू-ट्यूब पर देखा नुस्खा, पपीते के पत्तों का काढ़ा पीने से भाई-बहन की मौत

एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है. -Image credit/Pexels-pixabay

एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है. -Image credit/Pexels-pixabay

Solan News: हिमाचल के सोलन में पपीते के पत्ते का काढ़ा (Kadha) पीने के बाद भाई-बहन की मौत हो गई है. जबकि एक बच्चे की हालत नाजुक बताई जा रही है.

  • Share this:
सोलन. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन (Solan) जिले के नालागढ़ के जोघों में एक प्रवासी महिला के दो बच्चों की पपीते के पत्तों का काढ़ा पीने से मौत हो गई. जबकि एक गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ भर्ती है. बताया जा रहा है कि बच्चों को कुछ समय से बुखार था. उन्होंने यू ट्यूब पर नुस्खा देखकर पपीते के पत्तों का काढ़ा बनाकर पीया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

डीएसपी नवदीप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बदायूं के खजूरिया गांव की राम देवी पिछले सात साल से जोघों में रहकर मजदूरी कर परिवार पाल रही है. महिला की दो बेटियां और एक बेटा था. इनमें एक बेटी और एक बेटे की मौत हो गई, जबकि दूसरी बेटी पीजीआई में भर्ती है. प्रवासी महिला के भतीजे सचिन ने बताया कि बच्चों को कुछ समय से बुखार था. उन्होंने यू ट्यूब पर इसके इलाज के लिए पपीते का काढ़ा बनाकर पीने का नुस्खा देखा था.

काढ़ा पीने के बाद बिगड़ी तबियत

सचिन ने बताया कि इसके बाद बच्चे भी पपीते के पत्ते लाए और कूटकर काढ़ा बनाकर पी लिया. इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. तीनों को नालागढ़ अस्पताल लाया जा रहा था कि शिवानी (10) की रास्ते में मौत हो गई. उसके भाई सचिन (18) और बहन खुशबू (14) को बेहोशी की हालत में पीजीआई रेफर कर दिया गया. पीजीआई में सचिन की भी मौत हो गई, जबकि खुशबू की हालत नाजुक बनी हुई है. फरवरी में महिला के पति किशनपाल की शुगर की बीमारी से मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज