शिमला में कोरोना संक्रमित मिले ITBP के 18 जवान, हिमाचल प्रदेश में एक दिन रिकॉर्ड 107 नए केस
Shimla News in Hindi

शिमला में कोरोना संक्रमित मिले ITBP के 18 जवान, हिमाचल प्रदेश में एक दिन रिकॉर्ड 107 नए केस
शिमला में कोरोना के नए मरीज मिले हैं. कॉन्सेप्ट इमेज.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पांव पसार रहा है. सूबे में बीते सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 107 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पांव पसार रहा है. सूबे में बीते सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 107 नए मामले सामने आए हैं. औद्योगिक क्षेत्र सोलन जिले में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है. सोमवार को यहां एक साथ 42 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा शिमला (Shimla) में 23, सिरमौर में 21, कांगड़ा में 12, बिलासपुर में 3, मंडी, चंबा और ऊना दो-दो और कुल्लू में एक मामला सामने आया है. शिमला में मिले कुल कोरोना संक्रमितों में आईटीबीपी के 18 जवान शामिल हैं.

शिमला में बीते सोमवार की सुबह 23 लोगों के कोविड पॉज़िटिव आने की ख़बर सामने आई, जिसमें से 18 मामले शिमला के रामपुर से सामने आए. सभी दूसरे राज्यों से वह लौटे इसके अलावा रोहड़ू से भी दो मज़दूर कोविड पॉजिटिव निकले. राहत की बात ये रही कि ये सभी ही संस्थागत क्वारन्टीन किये गए थे. इसलिए इनकी दूसरों सर कॉन्टैक्ट की संभावना ना के बराबर है. इसके अलावा शिमला शहर में भी 2 कोविड पॉजिटव मामले सामने आए. ये दोनों ही कुछ दिनों पहले दिल्ली से लौटे ट्रक चालक के कांटेक्ट में आए थे. दोनों मरीज़ों में से एक शिमला आर्टट्रैक में कुक का काम करता है.

ये भी पढ़ें: प्रेमिका ने जिस युवक पर लगाया रेप का आरोप, सुलह कराने समाज ने उसी से करा दिया निकाह



आर्टटैक किया गया सील
रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद आर्टट्रैक को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. शिमला में अबतक कुल 98 मामले सामने आए हैं. इनमें फिलहाल 48 केस एक्टिव हैं. केएनएच में भर्ती कोरोना मरीज को बद्दी से शिमला रेफर किया गया है. बद्दी से महिला को डिलीवरी के लिए नाहन रेफर किया गया था. लेकिन डिलीवरी के बाद जब महिला की तबीयत खराब हुई, तो वहां से शिमला के केएनएच अस्पताल भेजा गया है. महिला की आईजीएमसी अस्पताल में कोरोना जांच की गई थी, जहां उसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई.

सेना और आईटीबीपी के जवान मिले संक्रमित
शिमला के रामपुर के ज्यूरी कॉलोनी में एसजेवीएनएल में संस्थागत क्वारंटाइन आईटीबीपी 43वीं बटालियन के जवानों का कोरोना पॉजिटिव मिलने का सिलसिला जारी है. यहां 18 जवान कोरोना पीड़ित मिले हैं. उधर, कांगड़ा जिले में सेना के 10 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं. नये मरीज के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1667 पर पहुंच गया है. सक्रिय मामले 534 है, जबकि 1062 मरीज ठीक हो चुके हैं. नौ मरीजों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज