शिमला: 18 से 44 साल तक के लोगों को 14 जून से फिर लगेगी वैक्सीन, दो दिन पहले बुक होगा स्लॉट

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बार फिर से 14 जून से वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है.

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बार फिर से 14 जून से वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है.

शिमला में वैक्सीन की कमी के चलते धीमा पड़ा टीकाकरण अभियान अब फिर से 14 जून से शुरू हो रहा है. 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए प्रशासन ने एक बार फिर सप्ताह में दो दिन ही वैक्सीन लगाने का फैसला लिया है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कोरोना वायरस वैक्सीन की कमी के चलते धीमा पड़ा टीकाकरण अभियान अब फिर से शुरू होने जा रहा है. 18 से 44 वर्ष आयु तक के लोगों के लिए प्रशासन ने एक बार फिर सप्ताह में दो दिन ही वैक्सीन लगाने का फैसला लिया है. जबकि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा. शुक्रवार को डीसी शिमला आदित्य नेगी ने टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

टीका लगाने के लिए दो दिन पहले स्लॉट करना होगा बुक

जिला में सोमवार से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए टीकाकरण अभियान फिर से शुरू किया जा रहा है जिसमें सोमवार 14  जून को होने वाले टीकाकरण के लिएशनिवार 12 जून को दोपहर 2.30 से 3 बजे तक स्लॉट खुलेगा. जबकि 17 जून को होने वाले टीकाकरण के लिए 15 जून मंगलवार के दिन स्लॉट खुलेगा. उन्होंने बताया कि 14 जून को जिला में 33 सेशन साईट चिंहित किए गए हैं जबकि 17 जून को 32 सेशन साइटों पर में टीकाकरण कार्य किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि जिला में दिव्यांगजनों को शत-प्रतिशत टीकाकरण सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारी गंभीरता से प्रयास करें, ताकि इन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े तथा सभी को टीकाकरण सुनिश्चित हो सके. इस दौरान टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए रोगियों को प्रदान की जाने वाली अन्य सुविधाओं के संबंध में भी चर्चा की गई. जिसमें सभी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.
शिमला में तीन लाख लोगों को लगी कोरोना की वैक्सीन

जिला में 392 टीकाकरण केन्द्रों के माध्यम से 4446 सत्रों के तहत अभी तक 3 110 49 लोगों का टीकाकरण किया गया है.यह जानकारी आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कोविड टीकाकरण की जिला कार्यदल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी.वहीं उन्होंने सरकार द्वारा घोषित विभिन्न विभागों के फ्रंट लाईन वर्करस् 19 जून तक अपना टीकाकरण करवाने का आग्रह किया है. इस संबंध में त्वरित  कार्यवाही कर अपने-अपने विभाग केफ्रंट लाईन वर्करस् का टीकाकरण  करवाएं.

बैठक के दौरान उपमण्डलाधिकारियों और खण्ड विकास अधिकारियों को इस संबंध में पंचायती राज संस्थाओं, युवक मण्डलों, महिला मण्डलों तथा स्थानीय संस्थाओं के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित कर  अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए तथा छूटे गए लोगों के टीकाकरण के लिए कार्य योजना बनाकर इसे प्रभावी रूपसे क्रियान्वित करें ताकि सभी का टीकाकरण हो सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज