लाइव टीवी

चारों सीटों के लिए 22 को जारी होगी नोटिफिकेशन, 22-29 तक चलेगी नामांकण प्रक्रिया

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 21, 2019, 12:14 PM IST
चारों सीटों के लिए 22 को जारी होगी नोटिफिकेशन, 22-29 तक चलेगी नामांकण प्रक्रिया
हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग कार्यालय

सातवें चरण में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होगी. हिमाचल की चार लोकसभा सीटों के लिए सातवें चरण में चुनाव हो रहे हैं. 19 मई को वोटिंग होनी है. वहीं नामांकन की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू हो जाएगी

  • Share this:
सातवें चरण में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए सोमवार को अधिसूचना जारी होगी. हिमाचल की चार लोकसभा सीटों के लिए सातवें चरण में चुनाव हो रहे हैं. 19 मई को वोटिंग होनी है. वहीं नामांकन की प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. हिमाचल के निर्वाचन विभाग ने चुनाव संबंधी सारी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं. सोमवार की सुबह 11 बजे से पहले नॉमिनेशन की अधिसूचना जारी होगी, जिसके बाद उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल कर सकेंगे. नामांकन की प्रक्रिया 29 अप्रैल तीन बजे तक चलेगी. राजनीतिक दलों के लिए निर्वाचन विभाग ने नामांकन को लेकर गाइडलाइन भी दी हुई है.

उम्मीदवारों के लिए दिए ये निर्देश

उम्मीदवार रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय की 100 मीटर परिधि तक 3 वाहनों में पहुंच सकते हैं. यहां से रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में केवल पांच लोगों के साथ प्रवेश कर सकते हैं. रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय 360 डिग्री सीसीटीवी कैमरा की नजर में रहेगा.

वहीं लॉ एंड ऑर्डर स्थिति पर नजर रखने की जिम्मेदारी डीएसपी रैंक के अधिकारी को दी गई है. बहरहाल नामांकन प्रक्रिया शुरू होते ही हिमाचल की सियासी फिजाओं में और अधिक गर्मी घुलने वाली हैं.

यह भी पढ़ें: युवती का सहकर्मी ने किया यौन शोषण, जांच अधिकारी बोले-'अबॉर्शन कराओ और भूल जाओ'

लाहौल घाटी के इन गांवों में पेयजल संकट, डेढ़ किमी. पीठ पर उठाकर लाते हैं पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2019, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर