Home /News /himachal-pradesh /

Covid-19 Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के 2216 नए मामले आए सामने, 6 मरीजों की मौत

Covid-19 Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के 2216 नए मामले आए सामने, 6 मरीजों की मौत

राज्य में 24 घंटों के दौरान छह और कोविड मरीजों की मौत से महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3,914 हो गई.  (सांकेतिक फोटो)

राज्य में 24 घंटों के दौरान छह और कोविड मरीजों की मौत से महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3,914 हो गई. (सांकेतिक फोटो)

Covid-19 Update: अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सोलन में सर्वाधिक 359 नए मामले मिले, जबकि कांगड़ा में 338, सिरमौर में 290, बिलासपुर में 240, मंडी में 231, शिमला में 228 और उना में 181 मामले दर्ज किए गए.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के 2,216 नए मामले दर्ज किए गए जिससे राज्य में अब तक कुल संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 2,59,566 हो गई. राज्य में 24 घंटों के दौरान छह और कोविड मरीजों की मौत से महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या बढ़कर 3,914 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

    अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सोलन में सर्वाधिक 359 नए मामले मिले, जबकि कांगड़ा में 338, सिरमौर में 290, बिलासपुर में 240, मंडी में 231, शिमला में 228 और उना में 181 मामले दर्ज किए गए. कोरोना से हुई छह मौतों में से दो-दो कांगड़ा और शिमला जिले में दर्ज की गईं, जबकि एक-एक उना और मंडी में दर्ज की गई. राज्य में सक्रिय मामले 17295 हैं.

    कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए हैं
    वहीं, कल खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश में सरकार ने सरकारी कर्मचारियो के ट्रांसफर पर रोक लगाई गई है. सरकार ने बजट सत्र तक सूबे के सभी विभागों में तबादलों पर रोक लगाने के आदेश जारी किए हैं. आदशों के अनुसार, सभी विभागों, निगमों और बोर्डों में तबादले नहीं हो पाएंगे. कार्मिक विभाग ने आदेश जारी किए हैं.

    मंजूरी के बाद ही किसी भी कर्मचारी का ट्रांसफर किया जाएगा
    कार्मिक विभाग के अंडर सेक्रेटी के आदेश के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में बजट सत्र के अंतिम दिन तक तबादलों पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है. इस दौरान किसी भी विभाग और बोर्ड में तबादले और एडजेस्टमेंट नहीं होगी. आदेशों की कॉपी में साफ लिखा गया है कि केवल रेयर मामलों में ही तबादला होगा. साथ ही मेडिकल ग्राउंड या फिर सीएम की मंजूरी के बाद ही किसी भी कर्मचारी का ट्रांसफर किया जाएगा.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Himachal pradesh news, Shimla News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर