हिमाचल में 24 घंटे 14 नए केस, संक्रमितों में ITBP जवान, फ्लाइट से लौटा युवक भी शामिल
Shimla News in Hindi

हिमाचल में 24 घंटे 14 नए केस, संक्रमितों में ITBP जवान, फ्लाइट से लौटा युवक भी शामिल
हिमाचल में कोरोना के नए मामले. (News18 क्रिएटिव)

हिमाचल में अब कुल केसों की संख्या 359 पहुंच गई हैं. हमीरपुर में सबसे अधिक 114 केस हो गए हैं. इसके बाद कांगड़ा में 90 और ऊना 39 केसों के साथ तीसरे नंबर पर है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 14 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. इनमें 13 संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री दूसरे राज्यों से है, जबकि एक युवक कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) की उल्लंघना की वजह से संक्रमित हुआ है. बुधवार को हिमाचल (Himachal) में कुल 14 मामले रिपोर्ट हुए हैं. किन्नौर सूबे का 11 जिला बन गया है, जहां कोरोना मिला है. लाहौल स्पीति ही एक मात्र ऐसा जिला है, जहां कोरोना (Corona) का कोई केस नहीं है.

यहां-यहां मिले केस
बुधवार को हिमाचल में कांगड़ा में चार केस, किन्नौर में 2, मंडी, हमीरपुर और चंबा में 2-2, शिमला और बिलासपुर में एक-एक केस मिला है. वहीं, ऊना में एक केस मिला है. इस तरह से हिमाचल में अब कुल केसों की संख्या 359 पहुंच गई हैं. हमीरपुर में सबसे अधिक 114 केस हो गए हैं. इसके बाद कांगड़ा में 90 और ऊना 39 केसों के साथ तीसरे नंबर पर है.

कांगड़ा में चार नए केस



कांगड़ा में चार नए मामलों में गांव बधाल (फतेहपुर) का शख्स पॉजिटिव मिला है. यह संसारपुर टेरेस में क्वारंटीन था. मध्य प्रदेश से 27 मई को लौटे इस युवक में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं. गंगथ में होम क्वारंटीन में रह रहे 31 साल के युवक में कोरोना पाया गया है. यह पठानकोट से 28 मई को घर लौटा था. गोलवां गांव (फतेहपुर) के 25 साल के युवक ने प्रशासन की मुश्किलें बढ़ाई दी है. क्योंकि इसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और युवक ने कंटेनमेंट जोन को लेकर प्रशासन के आदेशों को उल्लंघना की है. अब यह कोरोना पॉजिटिव मिला है. वहीं, दिल्ली से 22 मई को एयर इंडिया की फ्लाइट में कांगड़ा पहुंचे 22 साल के युवक में भी कोरोना पाया गया है. यह युवक 29 मई को फ्लाइट से गग्गल एयरपोर्ट पहुंचा था.



हमीरपुर, मंडी में 2-2 केस
मंडी के सुंदरनगर के मलोह क्षेत्र के दोनों संक्रमित युवकों की उम्र 23 और 26 साल है. इसके साथ ही मंडी जिला में कोरोना संक्रमित संख्या 17 पहुंच गई है. पीड़ित 25 मई को मुंबई से दिल्ली और 26 मई को दिल्ली से टैंपो ट्रैवलर के माध्यम से अन्य 8 लोगों के साथ सुंदरनगर आए थे. वहीं पीड़ितों के साथ आए हुए अन्य लोग भी सूर्या होटल में क्वारंटीन पर रखे गए हैं. हमीरपुर जिले में सामने आए दो मरीजों में एक युवक बारी मंदिर टौणीदेवी का रहने वाला है, जो दिल्ली से लौटा है. दूसरा भोरंज का है, जो मोहाली से लौटा है. दोनों संस्थागत क्वारंटीन थे. चंबा में दिल्ली से लौटे 37 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. चंबा में अब सक्रिय मामलों की संख्या 13 हो गई है.

ऊना में आईटीबीपी का जवान संक्रमित
ऊना जिले में भी एक पॉजिटिव केस आया है. दिल्ली से लौटा आईटीबीपी जवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. हरोली क्षेत्र के 32 वर्षीय सैनिक की दिल्ली में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद होम क्वारंटीन किया गया था, लेकिन मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

किन्नौर में पति पत्नी संक्रमित, शिमला में भी एक केस
किन्नौर जिले में उरनी संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में सांगला के निजी कंपनी में कार्यरत दिल्ली से लौटे पति-पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दोनों पहले 26 मई को ट्रेन से ऊना और फिर परिवहन निगम की बस से किन्नौर पहुंचे थे. इन्हीं के साथ बस में आया शिमला के रामपुर का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है. युवक ज्यूरी में संस्थागत क्वारंटीन था. वहीं, बिलासपुर में एक शख्स में कोरोना मिला है. सोलन का शख्स घर जा रहा था, जिसे पुलिस ने रोक दिया था और क्वारंटीन किया था.

ये भी पढ़ें: मंडी में 13 वर्षीय 7वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, इलाके में सनसनी

शिमला में ओलों और बारिश का कहर, कई सालों के रिकॉर्ड टूटे, देखें Photos

CBI की क्लीन चिट: पटवारी भर्ती परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी, याचिका खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading