Home /News /himachal-pradesh /

जहरीली शराब मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, 72 घंटे तक तीन राज्यों में छापेमारी के बाद मिली सफलता

जहरीली शराब मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, 72 घंटे तक तीन राज्यों में छापेमारी के बाद मिली सफलता

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने 7 लोंगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है और आगामी कार्रवाई जारी है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने 7 लोंगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है और आगामी कार्रवाई जारी है.

Poisonous Liquor Case: डीआईजी संजय कुंडू ने कहा कि इस ऑपरेशन में बाहरी राज्यों के पुलिस थानों ने भी उनकी टीम की काफी मदद की. वहीं, डीआईजी मंडी ने बताया कि पुलिस इस मामले की छानबीन पूरे वैज्ञानिक तरीके से कर रही है.

 शिमला. जहरीली शराब (Poisonous Liquor Case) मौत मामलें में पुलिस ने 72 घंटों के दौरान मुख्य अपराधियों को पकड़ने का दावा किया है. और पुलिस ने इस छापेमारी की खबर किसी को भी नहीं होने दी. 72 घंटों तक चले इस ऑपरेशन में पुलिस ने एक साथ दिल्ली, अंबाला और जम्मू में छापेमारी (Raids In Delhi, Ambala And Jammu) की. शनिवार को डीआई सेंटल जोन मंडी मधुसूदन शर्मा ने मंडी में प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी. वहीं, इस प्रेस वार्ता में डीजीपी संजय कुंडू सिरमौर (DGP Sanjay Kundu Sirmaur) से वर्चुअल रूप से शामिल हुए. डीजीपी संजय कुंडू ने इस दौरान बताया कि इस खेल का मुख्य सरगना कांगड़ा जिला के पंचरूखी का गौरव मिन्हास उर्फ गोरू है. वहीं, दूसरा आरोपी नरेंद्र उर्फ कालू मलोह सुंदरनगर निवासी व तीसरा आरोपी अजय बैजनाथ का रहने वाला है.

अवैध शराब बनाने की यह फैक्ट्री हमीरपुर जिला के गरने के गलू नामक स्थान पर प्रवीण ठाकुर के परिसर में चलाई जा रही थी. इस फैक्टरी को प्रवीण ठाकुर व उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के रहने वाले पुष्पेंद्र व सन्नी द्वारा संचालित जा रहा था. पुलिस के इस ऑपरेशन के दौरान 6 जिलों के एसपी और अन्य अधिकारी शामिल रहे, जिसके बाद पुलिस को भारी मात्रा में विभिन्न जगहों से अवैध सामान मिला है. इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते डीआईजी संजय कुंडू ने बताया कि इस ऑपरेशन को गोपनीय रखना पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती थी. उन्होंने बताया गठित टीम के सभी सदस्यों के सहयोग इन आरोपियों के ठिकानों पर समय रहते छामेमारी की गई.

पीछे भेज दिया है और आगामी कार्रवाई जारी है
डीआईजी संजय कुंडू ने कहा कि इस ऑपरेशन में बाहरी राज्यों के पुलिस थानों ने भी उनकी टीम की काफी मदद की. वहीं, डीआईजी मंडी ने बताया कि पुलिस इस मामले की छानबीन पूरे वैज्ञानिक तरीके से कर रही है. वहीं,  प्रेस वार्ता में सलापड़ व कांगू में पुलिस की लापरवाही पर पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि यदि इसमें पुलिस की लापरवाही सामने आती है जो संबधित थानों व चौकियों में तैनात पुलिस अधिकारियों व जवानों पर ड्यूटी में कोताही बरतने पर कार्रवाई भी की जाएगी. वहीं, उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने 7 लोंगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है और आगामी कार्रवाई जारी है.

राजनीतिक शह होने का अंदेशा भी जताया जा रहा था
बता दें कि मंडी के सुंदरनगर में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने दिनरात मेहनत कर आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया था. वहीं, अभी आने वाले समय में इस मामले में और भी खुलासे होने की उम्मीद है, क्योंकि इस मामले में राजनीतिक शह होने का अंदेशा भी जताया जा रहा था.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर