COVID-19: शिमला में एक ही दिन में 18 मामले, डीसी ने लॉकडाउन को लेकर CS से किया मंथन
Shimla News in Hindi

COVID-19: शिमला में एक ही दिन में 18 मामले, डीसी ने लॉकडाउन को लेकर CS से किया मंथन
एचपी में पहली बार Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड (सांकेतिक तस्वीर)

शिमला की सीएमओ सुरेखा चोपड़ा ने प्रदेश में COVID-19 के पांच नए पॉजिटिव केस मिलने की पुष्टि की है. शिमला शहर के 3 मामलों में एक विधानसभा के क्वार्टर के पास रहने वाला व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिला शिमला में एक ही दिन में 18 मामले आए सामने हैं. शाम पांच बजे के बाद 7 और नए मामले सामने हैं. एक मामला आयकर विभाग, एक मामला एचपीयू में आया है. वहीं कुमारसेन से भी एक पॉजिटिव मिला है. रामपुर के ज्यूरी में 4 और आईजीबीपी के जवान पॉज़िटिव पाए गए हैं. शिमला में कुल मामले 143 हो गए हैं. वहीं, 85 एक्टिव केस हैं. वहीं, शिमला में बढ़ते मामलों को लेकर ल़ॉकडाउन के संबंध में डीसी शिमला ने मुख्य सचिव से चर्चा की है.

इससे पहले रविवार सुबह कोरोना के 5 नए पॉजिटिव केस सामने आए थे. इनमें से तीन मामले शिमला (Shimla) शहर के हैं, जबकि दो पॉजिटिव मामले रोहडू के हैं. शिमला की सीएमओ सुरेखा चोपड़ा ने पांच पॉजिटिव मामलों की पुष्टि की है. शिमला शहर के 3 मामलों में एक विधानसभा के क्वार्टर के पास  रहने वाला व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है. जबकि दूसरा मामला संजौली के गुरुद्वारा के पास रहने वाले व्यक्ति का है.

ये दोनों एडवोकेट जनरल दफ्तर के पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आए थे. तीसरा मामला फायर ऑफिस छोटा शिमला के पास रहने वाली एक महिला का है, जो बीमारी के चलते आईजीएमसी उपचार के लिए जाती रही है. ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि वहीं पर किसी पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है. वहीं 2 नए मामले रोहडू के मेंहदली क्षेत्र के हैं, जहां पर 3 दिन पहले 18 मजदूर पॉजिटिव पाए गए थे. उन्हीं के संपर्क में आने से दो और मजदूर संक्रमित हुए हैं. अब शिमला जिले में एक्टिव केस का आंकड़ा 72 हो गया है.



कल 95 मामले सामने आए थे
बता दें कि शनिवार को हिमाचल प्रदेश में रात 9 बजे तक कोरोना के कुल 95 मामले सामने आए थे. ऐसे में यहां कोरोना पीड़ितों की संख्या 2049 पहुंच गई. देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक, शनिवार को 28 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे. इसी बीच, आईजीएमसी में कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है. 52 वर्षीय यह महिला किडनी की बीमारी से पीड़ित थीं. उन्हें नाहन से पहले डीडीयू रेफर किया गया था. फिर आईजीएमसी में रेफर किया गया.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 12वीं मौत

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से यह 12वीं मौत है. कल जिस महिला मौत हुई वह किडनी रोग से भी प्रभावित थीं. बताया जा रहा है कि वह पूर्णतया अकेली थीं और आईजीएमसी प्रशासन ने इस महिला की देखरेख की. मृतका के बारे में बताया गया कि वह नाहन की रहने वाली थीं. कोरोना काल में जहां संक्रमित मरीजों से परिजन भी दूर भाग रहे हैं, वहीं चिकित्सक वर्ग और चिकित्सा से जुड़े कर्मचारियों ने इस अकेली महिला का ध्यान रखकर मानवता की मिसाल पेश की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading