शिमला के मॉल रोड और रिज पर बिना मास्क घूमना पड़ेगा महंगा, लगेगा इतने का जुर्माना 

पुलिस लोगों को समझाइश भी दे रही है.
पुलिस लोगों को समझाइश भी दे रही है.

शिमला पुलिस (Shimla Police) पहली बार बिना मास्क लगाए मिलने पर लोगों से 500 रुपये का चालान (Chalan) काट रही है. साथ ही समझाइश भी दे रही है. गलती दोहराई तो लगेगा 1000 का जुर्माना.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की सीमाएं खुलते ही एक सप्ताह के भीतर बाहरी राज्यों से हजारों की संख्या में पर्यटक प्रदेश के विभिन्न टूरिस्ट स्थलों (Tourist Place) पर पहुंच रहे हैं. प्रदेश की राजधानी शिमला में पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है. पर्यटकों की बढ़ती भीड़ शासन-प्रशासन के लिए अब सिर दर्द बनता जा रहा है. जिला प्रशासन के लिए सरकार का सीमाएं खोलने का फैसला कोरोना काल (COVID-19) का सबसे मुश्किल भरा दौर साबित हो रहा है. शिमला के मॉल रोड और रिज मैदान पर पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोशल डिस्टेस्टिंग को लेकर सख्त कदम उठा रही है. पुलिस ने अब बिना मास्क घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है.

शिमला एसडीएम मनजीत शर्मा की अध्यक्षता में पुलिस की टीम नियम तोड़ने वालों के चालान काट रहे हैं. पुलिस ने 500-500 रुपये का चालान काट कर लोगों को बिना मास्क न घूमने का कड़ा संदेश दिया. साथ ही दोबारा गलती दोहराने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाने की चेतावनी भी दी. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने स्वागत किया, जबकि पुलिस की कार्रवाई पर कुछ लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई. पुलिस की करवाई को गलत और पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करार दिया.

पुलिस पर आरोप



पुलिस की कार्रवाई से नाराज एक महिला ने आरोप लगाया कि बाथरूम जाते वक्त उन्होंने थोड़े समय के लिए मास्क हटाया था. लेकिन पुलिस ने उन पर ₹500 का जुर्माना लगाया जो कि गलत है. महिला का कहना है कि पुलिस बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों के साथ सख्ती से पेश नहीं आ रही है और ना ही उनसे जुर्माना और चालन काटा जा रहा है. पुलिस और महिला के बीच हल्की फुल्की बहस के बाद चालान वसूला गया. वहीं मॉल और रिज पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है. लोगों को बार-बार सोशल डिस्टेस्टिंग और मास्क पहनने की हिदायतें दी जा रही है.
himachal covid 19 update, corona case in shimla, himachal police chalan, fine for tourist, fine without mask, fine in mall road, हिमाचल कोरोना अपडेट, बिना मास्क लगेगा फाइन, मॉल रोड में बिना मास्क लगेगा फाइन
पुलिस ने 500-500 रुपये का चालान काट कर लोगों को बिना मास्क न घूमने का कड़ा संदेश दिया.


ये भी पढ़ें: PHOTOS: अतीक अहमद के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, PDA ने पुश्तैनी मकान तोड़ा

बढ़े रहे कोरोना के मामले

इधर, हिमाचल प्रदेश में सोमवार को सात और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. बीते चौबीस घंटे में कुल 309 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, हिमाचल में मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. सोमवार को सात लोगों की मौत हुई है. सोमवार को कांगड़ा 40, चंबा 27, किन्नौर 24, कुल्लू 6, सिरमौर 38, हमीरपुर 24, शिमला 28,ऊना 25, लाहौल-स्पीति 12, बिलासपुर 24, मंडी 25 और सोलन में 19 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. जानकारी के अनुसार, मंडी के नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मनाली की 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हुई है. कांगड़ा में मटौर के मधुमेह से पीड़ित 74 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई. वहीं, अंब की 50 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला और पालमपुर के जिया बड़सर के 71 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज