COVID-19: हिमाचल में कोरोना के 10 नए मामले, 195 हुई संक्रमितों की संख्या
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना के 10 नए मामले, 195 हुई संक्रमितों की संख्या
भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की दर पूरी दुुनिया के मुकाबले बहुत कम है. वहीं, संक्रमितों की संख्‍या के मामले में भारत शीर्ष 10 देशों में शामिल हो गया है.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 10 नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 195 हो गयी है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में रविवार को कोरोना दस पॉजिटिव मामले सामने आए हैंय. ऊना, हमीरपुर, सोलन, चंबा, कांगड़ा, बिलासपुर और मंडी जिले में एक-एक पॉजिटिव मामला आया है. प्रदेश में अब कोरोना के 129 एक्टिव केस हैं और 59 को छुट्टी दे दी गई है. तीन लोगों की जान जा चुकी है. प्रदेश ेमें कुल मामले अब 195 हो गए हैं.

ऊना में एक महिला और उसके दो बेटों में संक्रमण की पुष्टि
उन्होंने कहा कि ये सभी लोग हाल ही में दूसरे राज्यों से लौटे हैं. इनमें से तीन मुंबई से, दो दिल्ली से लौटे हैं और एक रोगी पश्चिम बंगाल से आया है. ऊना के उपायुक्त संदीप कुमार ने न्यूज एजेंसी से कहा कि एक महिला और उसके दो बेटों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीनों पिछले दिनों मुंबई से लौटे थे.

पालमपुर का एक शख्स पाया गया संक्रमित



सोलन के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एन के गुप्ता ने कहा कि पश्चिम बंगाल से लौटे एक शख्स में भी कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि की गई है. पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन के अनुसार कांगड़ा में पालमपुर के पंचरुखी का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. उन्होंने बताया कि वह हाल ही में दिल्ली से लौटा था और उसे बैजनाथ में एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.



हमीरपुर में संक्रमित पाई गई दिल्ली से लौटी युवती
हमीरपुर के उपायुक्त हरकेश मीणा ने कहा कि 20 साल की एक युवती भी कोविड-19 से संक्रमित मिली है. बड़ाग्राम की रहने वाली यह महिला 18 मई को अपने रिश्तेदारों के साथ दिल्ली से लौटी थी और उसे एक स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. अधिकारियों के अनुसार हिमाचल प्रदेश में अभी 127 कोविड-19 मरीजों का इलाज चल रहा है और 61 अब तक स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कारण 4 लोगों की जान जा चुकी है.

मंडी में 19 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव

मुंबई से लौटी 19 वर्षीय युवती में कोरोना संक्रमण पाया गया है. यह युवती धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाले संधोल गांव की है और हालही में मुंबई (Mumbai) से अपने माता-पिता के साथ वापिस अपने घर आई थी. यह सभी लोग संधोल के इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे थे.

ये भी पढ़ें - 

योगी ने फार्मा पार्क के लिए नीतिगत प्रस्ताव शीघ्र प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

शिवराज सिंह चौहान सरकार का 5 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का दावा
First published: May 24, 2020, 1:11 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading