• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • बर्फबारी से सफेद हुई हिमाचल की वादियां, सड़क पर फिसलकर QRT के 6 कर्मचारी घायल

बर्फबारी से सफेद हुई हिमाचल की वादियां, सड़क पर फिसलकर QRT के 6 कर्मचारी घायल

 QRT के 6 कर्मचारी घायल घायल हो गए है. (File)

QRT के 6 कर्मचारी घायल घायल हो गए है. (File)

भारी बर्फबारी के बीच शिमला पुलिस की क्विक रेस्पॉन्स टीम (QRT) के 6 कर्मी बुधवार को सडक़ पर गिरने के बाद घायल हो गए. यह हादसा सडक़ों पर जमी बर्फ की फिसलन की वजह से हुआ है.

  • Share this:
    शिमला. हिमाचल प्रदेश में चल रही भारी बर्फबारी (Heavy Snow Fall) के चलते यातायात प्रभावित होने लगा है. भारी बर्फबारी के बीच शिमला पुलिस की क्विक रेस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) के 6 कर्मी बुधवार को सडक़ पर गिरने के बाद घायल हो गए. यह हादसा सडक़ों पर जमी बर्फ की फिसलन की वजह से हुआ है. हादसे के शिकार होने पर पर्यटकों की सुरक्षा के लिए टीम तैनात को तैनात किया गया था.

    रोहतांग दर्रा समेत ऊंची पहाड़ियों पर गुरुवार दोपहर बाद बर्फ के फाहे गिरे हैं. प्रदेश में दो एनएच समेत 157 सड़कें अभी भी बंद हैं. किन्नौर में 107 ट्रांसफार्मर ठप होने से काजा और स्पीति वैली में ब्लैकआउट है. जिले में तीन दिनों से ग्रामीण रूटों पर बस सेवा बहाल नहीं हो पाई है. 51 सडक़ों पर यातायात ठप है.

    ये भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड: आरोपी माफिया ध्रुव सिंह कुण्टू के आशियाने को पुलिस ने किया जमीदोज

    लाहौल-स्पीति में मौसम खराब

    हिमाचल प्रदेश में अधिक ऊंचाई वाले लाहौल-स्पीति जिले में मौसम काफी खराब बताया जा रहा है. यहां बर्फ गिरने के कारण प्रशासन ने पर्यटक वाहनों पर कुछ प्रतिबंध भी लगाए हैं.अब वाहनों को रोहतांग दर्रा में अटल सुरंग के जरिए केवल सुबह 10 बजे से 11 बजे तक और दोपहर 12 बजे से दोपहर 3 बजे तक घाटी में प्रवेश करने की अनुमति दी गई है. प्रवेश की शर्तों के मुताबिक इस अवधि के दौरान प्रवेश करने वाले वाहनों को शाम 4 बजे तक घाटी छोडऩा अनिवार्य किया गया है.



    स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार ये आदेश 24 जनवरी तक लागू रहेंगे. सुरंग सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच रखरखाव के लिए बंद रहेगी. सड़क की स्थिति और घाटी में गाड़ी चलाने की आदत से परिचित स्थानीय निवासियों को भी किसी भी आपात स्थिति के अलावा अपने घरों तक शाम 5 बजे तक पहुंचने की सलाह दी गई है. लाहौल घाटी में बर्फबारी और कम तापमान के कारण, सड़कों पर सुबह और शाम के दौरान फिसलन हो जाती है, जिससे ड्राइविंग जोखिम भरा हो जाता है..

    हिमाचल प्रदेश में बुधवार से न्यूनतम तापमान में चार डिग्री गिरावट के साथ तीव्र शीत लहर की स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि पूरे राज्य में बर्फबारी और बारिश जारी है. 13 जनवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज