हिमाचल प्रदेश: बारिश के बाद हुई दुर्घटनाओं में 8 लोगों की मौत

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 18, 2019, 5:39 PM IST
हिमाचल प्रदेश: बारिश के बाद हुई दुर्घटनाओं में 8 लोगों की मौत
हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद हुई घटनाओं में 8 लोगों की मौत. (फाइल फोटो)

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) के बाद हुई घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की जान चली गई. पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन में 3 लोगों की मौत हो गई.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश (Heavy Rain) के बाद हुई दुर्घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की जान चली गई. पुलिस ने बताया कि आरटीओ कार्यालय के पास हुए भूस्खलन (Land Slide) में 3 लोगों की मौत हो गई. एक अन्य व्यक्ति के अब भी मलबे के नीचे फंसे होंने की खबर है. पुलिस के मुताबिक एक अन्य घटना में भारी बारिश के कारण रविवार तड़के दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. हादसे में छह अन्य लोग भी घायल हुए हैं.

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान शाह आलम के तौर पर हुई है जो बिहार के किशनगंज जिले का रहने वाला था. शिमला (Shimla) के रोहड़ू सब डिवीजन में हटकोटी केंची के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

सजवार नाले में बह गया एक व्यक्ति
वहीं, कुल्लू (Kullu) में एक व्यक्ति सजवार नाले में बह गया. मृतक की पहचान चुन्नी लाल के तौर पर हुई है. चंबा जिले में भारी बारिश के कारण एक घर ढहने से दो लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई. हादसा लोना ग्राम पंचायत में देर रात करीब साढ़े तीन बजे हुआ. उसी गांव में एक घर ढहने से 70 वर्षीय व्यक्ति और 7 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई.

शिमला में दो नेपाली नागरिकों की मौत
वहीं, शिमला जिले के नारकंड इलाके में एक घर पर पेड़ गिरने से दो नेपाली नागरिकों की जान चली गई और तीन अन्य घायल हुए हैं. इस बीच, पंडोह और नाथपा बांध से पानी छोड़ दिया गया है. ब्यास और सतलज नदियों में शनिवार को जल स्तर बहुत अधिक था जिस कारण यह कदम उठाया गया है. अधिकारी ने बताया कि लोगों से नदियों, छोटी नदियों और धाराओं से दूर रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...