लाइव टीवी

संजौली कॉलेज में ABVP का प्रदर्शन, गेट बंद छात्रों-स्टाफ को अंदर जाने से रोका

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 1, 2019, 3:26 PM IST
संजौली कॉलेज में ABVP का प्रदर्शन, गेट बंद छात्रों-स्टाफ को अंदर जाने से रोका
संजौली कॉलेज में गेट पर प्रोटेस्ट करते हुए ABVP वर्कर.

बता दें कि संजौली कॉलेज एक्सीलेंस ऑफ कॉलेज का दर्जा प्राप्त है. यहां 50 फीसदी से कम अंक वाले बच्चों को दाखिला नहीं मिलता है और हर एग्जाम में हर बार 50 फीसदी से अधिक अंक लेने पड़ते हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला के संजौली कॉलेज (Sanjauli College) में शुक्रवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान एबीवीपी (ABVP) कार्यकर्ताओं ने कॉलेज का गेट बंद कर दिया और स्टूडेंट्स और स्टाफ को अंदर जाने से रोक दिया.

दरअसल, प्रथम वर्ष में कंपार्टमेंट और 50 फीसदी से कम अंक वाले छात्रों को क़ॉलेज में एडमिशन नहीं दी गई. इस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कॉलेज गेट बंद कर दिया. इस दौरान धरना-प्रदर्शन के अलावा, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान न तो शिक्षक और ना ही बच्चों को कॉलेज के अंदर जाने दिया गया.

संजौली कॉलेज का गेट बंद होने के बाद बाहर खड़े बच्चे.
संजौली कॉलेज का गेट बंद होने के बाद बाहर खड़े बच्चे.


फैसला वापस न लेने तक प्रदर्शन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के धीरज काल्टा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन ने नोटिस जारी कर कंपार्टमेंट ओर 50 फीसदी से कम अंक वाले छात्रो को कॉलेज से बाहर किया है. इन छात्रों को कहीं दाखिला नहीं मिलेगा. ऐसे में इन भविष्य अधर में है. कॉलेज प्रशासन के इस फैसले के खिलाफ बन्द का आह्वान किया है और गेट पर ताला लगा दिया, जब तक इस फैसले को वापिस नहीं लिया जाता है, तब तक तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

आम स्टूडेंट्स हुए परेशान
प्रदर्शन की वजह से आम छात्र परेशान नजर आए. संजौली में पांचवें सेमेस्टर की छात्रा जान्हवी ने कहा कि आजकल परीक्षा चल रही है. उन्हें कालेज के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, जिससे उनकी पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. बता दें कि संजौली कॉलेज एक्सीलेंस ऑफ कॉलेज का दर्जा प्राप्त है. यहां 50 फीसदी से कम अंक वाले बच्चों को दाखिला नहीं मिलता है और हर एग्जाम में हर बार 50 फीसदी से अधिक अंक लेने पड़ते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:पुलिस हिरासत में चिट्टे के आरोपी युवक की मौत, थाने पर पथराव, हाईवे जाम

शिमला में नाबालिग लड़की से हैवानियत, दुकान के भीतर पूरी रात रेप और मारपीट

हिमाचल: 73 पूर्व विधायकों ने लिया लोन, जब मर्जी चुकाओ, लेकिन ब्याज 4% ही रहेगा

हिमाचल में वैट बढ़ोतरी के बाद बढ़े पैट्रोल और डीजल के दाम

500 मीटर नीचे खाई में जली थीं लाइटें, पास जाकर देखा तो दो लाशें पड़ी हुई थी

मंत्री अनुराग ठाकुर ने काम में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों की लगाई क्लास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...