Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में ABVP की शानदार जीत, NSUI का सूपड़ा साफ, ये रहा रिजल्ट

हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय में ABVP की शानदार जीत, NSUI का सूपड़ा साफ, ये रहा रिजल्ट

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में भारी बहुमत से जीत हासिल करने पर एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने पत्रकार वार्ता में तमाम छात्रों का धन्यवाद किया है.

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में भारी बहुमत से जीत हासिल करने पर एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने पत्रकार वार्ता में तमाम छात्रों का धन्यवाद किया है.

Himachal Pradesh News: अभिषेक सूर्यवंशी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुख्य रूप से स्थाई परिसर के निर्माण हेतु देहरा कैंपस में सभी छात्रों को बस और हॉस्टल सुविधा, विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे वोकेशनल कोर्स के उपकरणों व विश्वविद्यालय में स्थाई कर्मचारी की नियुक्तियों हेतु इन सभी मांगों को लेकर जल्द उग्र आंदोलन करने जा रहा है. ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले सभी छात्रों की मांगों को पूरा किया जा सके और उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में कोई भी कठिनाई उत्पन्न न हो.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. लम्बे अरसे के बाद आखिरकार हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय की (Central University Himachal Pradesh) ओर से छात्र संगठनों की 19 सीटों पर चुनावों (Elections On 19 Seats) को कंडक्ट करवाया गया. जिसमें केंद्रीय विश्वविद्यालय के तीन कैंपस देहरा, शाहपुर और धर्मशाला में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शानदार जीत दर्ज कर अपना परचम लहराया. दरअसल केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में 19 पदों पर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच हुए चुनावों में एबीवीपी ने 19 की 19 सीटों पर अपना कब्जा किया है.

केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में भारी बहुमत से जीत हासिल करने पर एबीवीपी के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने पत्रकार वार्ता में तमाम छात्रों का धन्यवाद किया है. केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला इकाई के जिला संयोजक अभिषेक सूर्यवंशी ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश में छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 12 प्रत्याशी पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे. जबकि शेष 7 पदों के लिए शुक्रवार को विश्व विश्वविद्यालय परिसर में चुनाव करवाए गए, जिसमें सभी सीटों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशियों की भारी बहुमत से जीत हुई है.

उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में कोई भी कठिनाई उत्पन्न न हो
अभिषेक सूर्यवंशी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केंद्रीय विश्वविद्यालय के मुख्य रूप से स्थाई परिसर के निर्माण हेतु देहरा कैंपस में सभी छात्रों को बस और हॉस्टल सुविधा, विश्वविद्यालय द्वारा चलाए जा रहे वोकेशनल कोर्स के उपकरणों व विश्वविद्यालय में स्थाई कर्मचारी की नियुक्तियों हेतु इन सभी मांगों को लेकर जल्द उग्र आंदोलन करने जा रहा है. ताकि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले सभी छात्रों की मांगों को पूरा किया जा सके और उन्हें शिक्षा ग्रहण करने में कोई भी कठिनाई उत्पन्न न हो.

कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एक बार फिर से सुर्खियों में है. शनिवार को एचपीयू में कार्यकारिणी परिषद की बैठक से ठीक पहले वीसी ऑफिस (VC Office) के बाहर जमकर प्रदर्शन (Protested) हुआ. एबीवीपी, एसएफआई और एनएसयूआई के साथ- साथ कर्मचारियों ने भी प्रदर्शन किया. ईसी सदस्यों को अपने मांग पत्र भी सौंपे. जानकारी के मुताबिक, एचपीयू के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार के खिलाफ छात्र संगठनो के साथ- साथ कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है.

Tags: Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad (ABVP), Himachal pradesh news, Nsui, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर