सुर्खियां: चंबा में हादसा, HC पहुंचा सांसद रामस्वरूप का टैक्स रिटर्न मामला

राजधानी शिमला में लोगों को पानी को सात महीने का बिल एक साथ आएगा. इससे लोगों की चिंता बढ़ने वाली है. पानी उपभोक्ताओं को 10 जुलाई तक बिल जारी करने का टारगेट निगम ने कंपनी को दे रखा है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: June 27, 2019, 7:18 AM IST
सुर्खियां: चंबा में हादसा, HC पहुंचा सांसद रामस्वरूप का टैक्स रिटर्न मामला
हिमाचल प्रदेश की सुर्खियां.
News18 Himachal Pradesh
Updated: June 27, 2019, 7:18 AM IST
अमर उजाला ने लिखा है कि मंडी संसदीय सीट से सांसद रामस्वरूप शर्मा को आयकर विभाग की ओर से देरी से पिछले चार वर्षों की इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए अनुमति देने संबंधी आदेशों को हाईकोर्ट में याचिका के माध्यम से चुनौती दी गई है. याचिकाकर्ता लाभ सिंह के अनुसार सांसद रामस्वरूप शर्मा ने साल 2014 से 2018 तक इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरी थी. आयकर विभाग ने 18 अप्रैल 2019 को रामस्वरूप शर्मा को देरी से इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अनुमति दी. याचिकाकर्ता के अनुसार इनकम टैक्स विभाग ने कानून के जरूरी प्रावधानों को दरकिनार करते हुए रामस्वरूप शर्मा को इनकम टैक्स रिटर्न भरने की अनुमति दी थी. याचिका में दिए तथ्यों के अनुसार 19 फरवरी को भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को पिछले पांच साल में आयकर रिटर्न भरना आवश्यक किया था. इसके बाद सांसद रामस्वरूप शर्मा ने आनन-फानन में इनकम टैक्स रिटर्न भरा. मुख्य न्यायाधीश वी रामसुब्रमनियन और न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी की खंडपीठ के समक्ष इस मामले पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने मामले पर सुनवाई अगले दो सप्ताह तक टाल दी है.

शिमला में आडवाणी
दिव्य हिमाचल ने लिखा है कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी ने बुधवार को शिमला की हसीन वादियों में सैर की. दोपहर के बाद वह अपने परिवार संग जाखू स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर का दर्शन करने पहुंचे. यहां उन्होंने बजरंगबली की पूजा अर्चना भी की। हरे-भरे देवदार के जंगलों का नजारा देखने के लिए लाल कृष्ण आडवाणी रोप-वे के माध्यम से बजरंगबली के चरणों में पहुंचे. कड़ी सुरक्षा के बीच जाखू में उन्होंने करीब एक घंटे का समय व्यतीत किया. इसके बाद वह सीधे मालरोड की सैर करने निकल पड़े. यहां स्थित एक निजी होटल में पहुंच कर उन्होंने चाय की चुस्की भी ली. उल्लेखनीय है कि आडवाणी गत 22 जून को शिमला पहुंचे और वे मशोबरा स्थित एक निजी होटल में ठहरे हैं। वह 28 जून को शिमला से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

शिमला में पानी का बिल

दैनिक जागरण ने लिखा है कि राजधानी शिमला में लोगों को पानी को सात महीने का बिल एक साथ आएगा. इससे लोगों की चिंता बढ़ने वाली है. पानी उपभोक्ताओं को 10 जुलाई तक बिल जारी करने का टारगेट निगम ने कंपनी को दे रखा है. हालांकि, पहले चरण में छह वार्डो के बिल कंपनी तैयार कर रही है. इसके बाद अगले चरण में अन्य 28 वार्डो के बिल तैयार किए जाने हैं. इस बार अगस्त 2018 से लेकर मार्च तक के पानी के बिल जारी किए जाने हैं. ऐसे में जुलाई में आने वाले बिलों के लिए उपभोक्ताओं को तैयार रहना होगा. सात महीने का पानी का बिल एक साथ ही निगम की ओर से जारी किया जाना है. इसके बाद अगले चरण में मार्च के बाद का बिल जारी किया जाना प्रस्तावित है. एक साथ आने वाला सात महीने का बिल कितना परेशान उपभोक्ताओं को करता है, ये तो समय ही बताएगा, लेकिन यह तय है कि उपभोक्ताओं को पानी के बिलों के लिए जुलाई में अलग से बजट रखना होगा. पिछली बार भी चार महीने के बिल हजारों की राशि में लोगों को थमाए गए थे.

खाई में गिरी ऑल्टो, दो की मौत
दैनिक भास्कर ने लिखा है कि जिला चंबा के चुवाड़ी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत हटली के पास एक ऑल्टो कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और तीन घायल हुए हैं. घायलों को सिविल अस्पताल शाहपुर में दाखिल किया है. गाड़ी को बालो पुत्र मुंशी राम निवासी हटली चला रहा था. जैसे ही गाड़ी हटली के पास पहुंची तो उसने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और गाड़ी गहरी खाई में गिर गई. उस समय गाड़ी में चार अन्य लोग रिजल पूत्र बालो राम, नरेश कुमार पुत्र स्व. कीकर सिंह, मीनाक्षी पत्नी नरेश कुमार और राशवी पुत्री रविंद्र कुमार निवासी हटली सवार थे. दुर्घटना में रिजल व नरेश कुमार की मौका पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि बाकी घायलों को सिविल अस्पताल अस्पताल शाहपुर पहुंचाया. पुलिस के अनुसार यह हादसा तेज रफ्तार की वजह से हुआ है. इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 279,304(A) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
ये भी पढ़ें: हिमाचल: चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर लैंडस्लाइड का LIVE VIDEO

अब धर्मशाला में होगा ग्रेट खली का रेसलिंग शो, ये है शेड्यूल

PHOTOS: बिन आज्ञा किन्नर कैलाश यात्रा पर गए 5 लोग, 2 शव मिले

बारात दुल्हन के घर पहुंच चुकी थी, लेकिन दूल्हा लौटा खाली हाथ

PHOTOS: लैंडस्लाइड की जानकारी के लिए NH-21 पर लगेंगे सेंसर
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...