लाइव टीवी

8 स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड!

Pankaj Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 31, 2019, 10:19 AM IST
8 स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ केस: आरोपी टीचर अब तक फरार, छिनेगा राष्ट्रीय अवॉर्ड!
रोहडू में स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला.

शिक्षा निदेशालय शिक्षक के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार वापस लेने के लिए भी कमेटी गठित करेगा. कमेटी के सुझावों और सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आरोपी शिक्षक से पुरस्कार वापस लिए जा सकते हैं.

  • Share this:
रोहड़ू (शिमला). हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रोहड़ू (Rohru) में एक सरकारी स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ (Rohru School Girls Molestation Case) मामले में पुलिस अब तक आरोपी टीचर को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. राष्ट्रीय अवॉर्ड (National Award) से सम्मानित आरोपी शिक्षक फरार है. इस बीच, छात्राओं से छेड़छाड़ मामले की प्रारंभिक जांच के बाद उच्च शिक्षा निदेशालय ने आरोपी को सस्पेंड कर दिया है. निदेशालय ने मामले की विस्तृत जांच के लिए जिला उपनिदेशक शिमला को मौके पर जाने के आदेश जारी किए हैं.

आठ छात्राओं ने दी थी शिकायत
शिमला (Shimla) के रोहड़ू उपमंडल के सरकारी स्कूल के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक पर उसी स्कूल की आठ छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत दी है. स्कूल प्रधानाचार्य ने यौन उत्पीड़न कमेटी से इसकी जांच कराई और उसकी रिपोर्ट उच्च शिक्षा निदेशक को भेजी. इस पर अब निदेशालय ने कार्रवाई की है. पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी शिक्षक फरार चल रहा है. पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है, लेकिन अभी तक हत्थे नहीं चढ़ा है. जिला उपनिदेशक ने भी जांच के लिए अलग से टीम गठित कर दी है, बुधवार को शिकायतकर्ता छात्राओं और अध्यापकों के भी पुलिस ने बयान लिए.

छिनेंगे राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार

शिक्षा निदेशालय शिक्षक के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार वापस लेने के लिए भी कमेटी गठित करेगा. कमेटी के सुझावों और सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आरोपी शिक्षक से पुरस्कार वापस लिए जा सकते हैं.

यह बोले उच्च शिक्षा निदेशक
उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि स्कूल स्तर पर हुई मामले की प्रारंभिक जांच में शिक्षक पर लगे सभी आरोप सही पाए गए हैं. हालांकि, इन सभी आरोपों की अभी विस्तार से जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर शिक्षक को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है. निदेशक ने बताया कि राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पुरस्कार वापस लेने के लिए नियमानुसार फैसला लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि इस मामले में अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन की शिकायत पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ थाना रोहडू में पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीते सोमवार को मामला दर्ज किया गया था.
Loading...

शिक्षक पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप
राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award) से सम्मानित शिक्षक पर उसी स्कूल की आठ छात्राओं ने छेड़छाड़ की शिकायत दी है. आरोप है कि भूगोल के शिक्षक ने छात्राओं को अश्लील मैसेज भेजे और उनके साथ छेड़छाड़ की है. छात्राओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी टीचर लैब में सेल्फी लेने के बहाने उन्हें छूता था.

(पंकज शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: निजी बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, ट्रक के उड़े परखच्चे, चालक गंभीर

हिमाचल की पहली इनवेस्टर मीट: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम होंगी ब्रांड एम्बेस्डर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 9:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...