लाइव टीवी

सीएम हेल्पलाइन को लेकर शिकायत निपटान में कोताही पर अधिकारी पर गिरी गाज

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 20, 2019, 12:27 PM IST
सीएम हेल्पलाइन को लेकर शिकायत निपटान में कोताही पर अधिकारी पर गिरी गाज
सीएम हेल्पलाइन

शिमला में सीएम हेल्पलाइन को लेकर शिकायत निपटाने में कोताही पर एचआरटीसी करसोग के क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है.

  • Share this:
शिमला. आम लोगों की समस्याओं के त्वरित निपटान के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन (Chief Minister Seva Sankalp helpline) में आ रही शिकायतों को लेकर अधिकारियों की लापरवाही पर कार्रवाई शुरू हो गई है. हिमाचल सरकार (himachal Government ) ने पहली कार्रवाई करते हुए एचआरटीसी करसोग के क्षेत्रीय प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. दरअसल करसोग क्षेत्र में तत्तापानी-16 मील एचआरटीसी बस सेवा कुछ समय से बंद थी. इसकी शिकायत एक स्थानीय व्यक्ति ने सीएम हेल्पलाइन(CM Helpline) नंबर 1100 में की थी. आरएम को इस शिकयत का निपटारा 7 दिनों के अंदर करना था लेकिन अधिकारी ने कोताही बरतते हुए शिकायत का न तो निपटारा किया और न ही उसकी जांच की.

 अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया 

इसके बाद यह शिकायत दूसरे लेवल पर ट्रांसफर हो गई. मामला एचआरटीसी के ध्यान में आने के बाद प्रारंभिक कार्रवाई करते हुए अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उससे पूछा गया है कि शिकायत निपटान में लापरवाही क्यों बरती गई है? एमडी एचआरटीसी युनूस ने न्यूज 18 को बताया कि फिलहाल इस शिकायत का निपटारा कर दिया गया है और बस सेवा शुरू हो गई है.

हेल्पलाइन में शिकायत के बाद अधिकारी ने नहीं किया उसका समाधान


शिकायतकर्ता भी कार्रवाई से संतुष्ट है. सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों का निपटारा गंभीरता से किया जा रहा है और टालमटोल करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के तहत चार स्तरों पर शिकायत का निवारण होता है. जिसमें पहले स्तर पर उपमंडल स्तर के अधिकारियों को समस्याओं का समाधान करना होता है. अगर उनके दायरे में इसका निवारण नहीं हो सकता तो वह शिकायत जिला स्तर, फिर एचओडी लेवल और अंत में सचिव स्तर पर जाती है.

ये भी पढ़ें- रेडक्रॉस मेले में स्थानीय कलाकारों ने अनदेखी पर प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

कुल्लू के बजौरा नाके पर 900 ग्राम चरस के साथ मुंबई का युवक गिरफ्तार
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...