शिमला: अभिनेता अनुपम खेर ने किया एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ, सीनियर सिटीजन को मुफ्त में पहुंचाएगी अस्पताल

एंबुलेंस सेवा का शुभारंभ करते अनुपम खेर

Anupam Kher in Shimla: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मशहूर वॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने शिमला में एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ किया. ऑलमाइटी संस्था को 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर भी करेंगे प्रदान.

  • Share this:
शिमला. मशहूर वॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) इन दिनों राजधानी शिमला के दौरे पर हैं. शिमला में वे अपने बचपन के दिनों को याद कर अपने दोस्तों के साथ अपना समय व्यतीत कर रहे हैं. सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर अनुपम खेर ने एक एम्बुलेंस सेवा (Ambulance Service) का शुभारंभ किया. सामाजिक संस्था ऑलमाइटी संस्था द्वारा शिमला के सीनियर सिटीजन के लिए शुरु की गई एम्बूलेंस सेवा को हरी झंडी दिखाई जो शहर के सीनियर सिटीजन को मुफ्त में अस्पताल पहुंचाएगी.

इस मौके पर अनुपम खेर  के कहा कि सरबजीत बॉबी मानवता की सेवा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं और कई सालों से अस्पतालों में मरीजों और तीमारदारों के लिए जरुरत मंद का सामान उपलब्ध करवा हैं..जो बहुत ही सराहनीय कार्य है. उन्होंने कहा कि इस सेवा के लिए सरबजीत बॉबी को राष्ट्रपति ने भी बुलाया था और देश विदेश में अपना नाम कमा चुके हैं.

अनुपम खेर संस्थान ऑलमाइटी संस्था को 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर करेगी प्रदान

उन्होंने कहा कि सरबजीत द्वारा की जा रही सेवा में वे भी अपना योगदान दे रहे हैं. इसके लिए 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर अपनी अनुपम खेर संस्था की ओर से दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जरूरतमन्दों की सेवा के लिए वे हमेशा तैयार रहेंगे. वहीं उन्होंने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कहा कि पूरे विश्व मे अगर शांति लाने के लिए योग करना जरुरी है.विश्व के सभी देशों में भारत ने ही योग सिखाया है.इसलिए सभी को योग करना चाहिए.

ऑलमाइटी संस्था लगातार कर रही जरुरतमन्दों की सेवा

उधर, ऑलमाइटी संस्था के संस्थापक सरबजीत सिंह बॉबी ने कहा कि संस्था कई सालों से जरूरत मंदों की सेवा करती आ रही है जो लोगों के सहयोग से लगातार जारी है. आज अनुपम खेर के हाथों एक एम्बुलेंस सेवा सीनियर सिटीजन के लिए शुरु की है जो 24 घण्टे अपनी सेवाएं देगी. जिसमें सीनियर सिटीजन मुफ्त में अपनी सेवाएं ले सकेंगे. उन्होंने बताया कि संस्था 2 अस्पतालों में लंगर लवा रही है साथ ही अब 6 एम्बुलेंस मरीजों को अस्पताल ले जाने और छोड़ने का काम करेगी.

सीनियर सिटीजन ने सरकार से अतिरिक्त बस चलाने की मांग

उधर, सीनियर सिटीजनों का कहना है कि वे कई सालों से बुजुर्गों के लियस अतिरिक्त बस चलाने की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार ने तो सुनी नहीं बल्कि शहर के बेले इंसान सरबजीत बॉबी जो जरूरत मन्दों की सेवा में नियमित सेवाएं देते हैं उन्होंने पहल की है.आज से एम्बुलेंस सेवा शुरु की है जो सीनियर सिटीजन को मुफ्त में सेवाएं प्रदान करेगी.उन्होंने कहा कि सरकार भी एक अतिरिक्त बस सीनियर सिटीजन के लिए चलाए ताकि कोरोना महामारी और बस में होने वाली भीड़ से बच सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.