प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के फैसले के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के फैसले पर अधिवक्ता संघ भड़क गया है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 12, 2019, 7:39 PM IST
प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के फैसले के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन
शिमला - वकीलों के अनुसार कोर्ट को बंद करना कर्मचारी हित में नहीं.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 12, 2019, 7:39 PM IST
हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के फैसले पर अधिवक्ता संघ भड़क गया है. इसी के चलते शुक्रवार को मंडी में प्रशासनिक कोर्ट के पास अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान अधिवक्ताओं ने नारे भी लगाए व प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के फैसले को बदलने का प्रदेश सरकार से आह्वान भी किया. प्रशासनिक अधिवक्ता संघ का मानना है कि कर्मचारियों के मामले प्रदेश हाईकोर्ट के पास जाने से मामलों में न्याय मिलने में देरी होगी. साथ ही कर्मचारियों के पैसों की बर्बादी भी हो सकती है.

फैसले पर पुनर्विचार करे सरकार



अधिवक्ता संघ का मानना है कि प्रदेश में प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने का फैसला सही नहीं है, क्योंकि इससे प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को लाभ होता रहा है. इसके साथ ही प्रशासनिक अधिवक्ता संघ ने सरकार को अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है. संघ का कहना है कि सरकार को एक बार प्रशासनिक कोर्ट से जुड़े अधिवक्ताओं के साथ भी बैठक करनी चाहिए. ऐसा इसलिए ताकि इस फैसले के बारे में कुछ तथ्यों का उन्हें पता चले और इस फैसले को बदला जा सके.

सरकार ने फैसला वापस नहीं लिया तो विरोध तेज करेगा अधिवक्ता संघ.


प्रशासनिक अधिवक्ता संघ के धरने के दौरान अधिवक्ता संघ के मध्य जोन के अध्यक्ष एसपी परमार ने सरकार को चेताया है कि अगर प्रशासनिक कोर्ट को प्रदेश में बंद करने का फैसला नहीं बदला गया तो आने वाले समय में इसके लिए विरोध तेज किया जाएगा. सरकार के फिर भी न मानने पर प्रशासनिक अधिवक्ता संघ ने सरकार के इस कर्मचारी विरोधी फैसले को कोर्ट में चुनौती देने का मन भी बना लिया है. लेकिन उससे पहले अधिवक्ता यही मांग कर रहे हैं कि प्रदेश में प्रशासनिक कोर्ट को बंद करने के बजाए इसे और मजबूत किया जाए ताकि प्रदेश के कर्मचारियों को समय पर न्याय मिल सके.

ये भी पढ़ें - अब किसानों-बागवानों का पैसा नहीं हड़प पाएंगे आढ़ती

ये भी पढ़ें - हिमाचल: तस्करों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, ASP-DSP घायल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...