लाइव टीवी

कुछ दिनों की राहत के बाद फिर बढ़े प्याज के दाम, 70 रुपये प्रतिकिलो

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 22, 2020, 6:47 PM IST
कुछ दिनों की राहत के बाद फिर बढ़े प्याज के दाम, 70 रुपये प्रतिकिलो
मांग के मुताबिक आपूर्ति नहीं होने से बढ़े प्याज के दाम

लोकल सब्जी मंडी (Vegetable Market) में 4 दिन पहले 50 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा प्याज (Onion) आज 70 रुपये प्रतिकिलो पर पहुंच गया. प्याज के दाम में 20 रुपये प्रतिकिलो का इजाफा होने से लोगों को सस्ते प्याज के जमाने की बातें काल्पनिक लगने लगी हैं

  • Share this:
शिमला. प्याज (Onion) के दाम गिरने से उपभोक्ताओं (Consumer) को कुछ दिनों के लिए महंगे प्याज से राहत तो जरूर मिली, लेकिन प्याज के दाम फिर बढ़ने से उपभोक्ताओं की चिंता बढ़ गई है. दाम बढ़ने से उपभोक्ताओं को महंगे प्याज के दिनों की याद ताजा होने लगी है. लोकल सब्जी मंडी (Vegetable Market) में 4 दिन पहले 50 रुपये प्रतिकिलो बिक रहा प्याज आज 70 रुपये प्रतिकिलो पर पहुंच गया. प्याज के दाम में 20 रुपये प्रतिकिलो का इजाफा होने से लोगों को सस्ते प्याज के जमाने की बातें काल्पनिक लगने लगी हैं और लोग महंगा प्याज खाने का मन बनाने को मजबूर हैं. प्रदेश सरकार ने उपभोक्ताओं को महंगे प्याज से राहत देने के लिए हालांकि PDS की दुकानों (उचित मुल्यों ) पर प्याज बेचना शुरू किया है. बावजूद इसके लोगों को महंगाई से राहत नहीं मिली. पीडीएस की दुकानों पर 64 रुपये प्रतिकिलो के तय दर पर सरकार प्याज बेच रही है.

महंगे प्याज के दिनों की ताजा होने लगी याद


फिर कम प्याज खरीदने को मजबूर हुए उपभोक्ता

शिमला शहर की कुछ एक दुकानों को छोड़ कर अधिकतकर दुकानों पर प्याज की बिक्री सामान्य रूप से न होने से लोगों को प्याज नहीं मिल रहा है. ऐसे में लोग खुली दुकानों से महंगा प्याज खरीदने को मजबूर हैं. इससे सरकार द्वारा उठाए गए कदम का लाभ आम जनमानस को नहीं मिल रहा है. शिमला लोकल सब्जी मंडी में आज प्याज 70 रुपये प्रतिकिलो मिलने से इसका प्याज की बिक्री पर असर पड़ा है. एक बार फिर लोग कम प्याज की मात्रा खरीदने को मजबूर हो गए हैं. प्याज कम बिकने से विक्रेताओं के व्यवसाय पर भी विपरीत असर पड़ रहा है.

लोकल सब्जी मंडी के प्याज विक्रेताओं का कहना है कि प्याज की आमद कम होने से प्याज के दाम में उछाल आया है. उन्होंने एक दो दिन में प्याज के सस्ता होने की संभावना जताई.

ये भी पढ़ें - प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- भाजपा की विचारधारा को लेकर पार्टी को करेंगे मजबूत

ये भी पढ़ें - लाहौल घाटी : नियमित हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं होने से मरीजों की परेशानी बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर