हिमाचल में ठंड के साथ सियासी गर्मी बढ़ी, CM, मंत्री के बाद अब BJP अध्यक्ष कश्यप गए दिल्ली

हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप. (FILE PHOTO)
हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप. (FILE PHOTO)

Politics in Himachal: हाईकमान ने कांगड़ा में एक कार्यक्रम में जा रहे अनुराग ठाकुर को भी पिछले दिनों दिल्ली बुलाया. उन्होंने भी अपना हिमाचल दौरा अधूरा छोड़ दिया था. बीते सप्ताह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया था. ऐसे में इससे प्रदेश भाजपा की राजनीति गरमाई हुई है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में ठंड बढ़ रही है लेकिन, भाजपा (BJP) में सियासी (Politics) सरगर्मी तेज हुई है. सीएम जयराम ठाकुर, मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के बाद अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kasyup) दिल्ली गए हैं. हालांकि, सीएम (CM Jairam Thakur) और मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh) भी केंद्रीय नेताओं से भेंट कर हिमाचल लौट आए हैं, लेकिन सुरेश कश्यप अब दिल्ली (Delhi) गए हैं. ऐसे में हिमाचल की सियासी फिजाओं में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

क्यों होने लगी है चर्चा
दरअसल, ज्वालामुखी भाजपा मंडल को भंग करने के बाद से भाजपा के एक धड़े और संगठन में तकरार है. भाजपा विधायक रमेश ध्वाला और संगठन मंत्री पवन राणा में तकरार चल रही है. इसे लेकर सीएम जयराम ठाकुर दिल्ली भी गए थे और जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय नेताओं से मिले थे. वहीं, इसी बीच सरकार में दूसरे नंबर की हैसियत रखने वाले महेंद्र सिंह ठाकुर भी दिल्ली गए थे.

अनुराग को लौटना पड़ा था दिल्ली
हाईकमान ने कांगड़ा में एक कार्यक्रम में जा रहे अनुराग ठाकुर को भी पिछले दिनों दिल्ली बुलाया. उन्होंने भी अपना हिमाचल दौरा अधूरा छोड़ दिया था. बीते सप्ताह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी सीएम जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया था. ऐसे में इससे प्रदेश भाजपा की राजनीति गरमाई हुई है.



भाजपा में क्या चल रहा है?
हिमाचल प्रदेश के भाजपा नेताओं और हाईकमान के बीच यह पक क्या रहा है, इस बारे में तो स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन माना जा रहा है कि राज्य में सरकार और संगठन में आलाकमान और अधिक सक्रियता चाह रहा है. साथ ही मौजूदा सियासी घटनाक्रम को लेकर भी हाईकमान तक बात गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज