भारत-चीन झड़प: बेल मिलने के बाद बोले पूर्व कांग्रेस CPS भारती- सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं
Shimla News in Hindi

भारत-चीन झड़प: बेल मिलने के बाद बोले पूर्व कांग्रेस CPS भारती- सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं
नीरज भारती को देशद्रोह मामले में बेल मिली है. (FILE PHOTO)

विवादों में रहने वाले कांग्रेस पूर्व विधायक और सीपीएस नीरज भारती (Neeraj Bharti) को तीन दिन का रिमांड खत्म होने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था. यहां से कोर्ट ने भारती को अब न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. लेकिन बाद में उन्हें बेल मिली थी.

  • Share this:
शिमला. राजद्रोह मामले में पूर्व कांग्रेस CPS नीरज भारती (Neeraj Bharti) को जमानत मिल गई है. शिमला (Shimla) जिला कोर्ट ने उन्हें जमानत दी है. भारती को कोर्ट ने 50 हजार निजी मुचलके के साथ जमानत (Bail) दी गई है. देर शाम को उन्हें रिहा कर दिया गया.

क्या बोले नीरज भारती
जमानत मिलने के बाद नीरज भारती ने कहा कि ‘सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं’ नीरज भारती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर यह बात लिखी. इसके अलावा, भारती ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. हमने कोई गलत नहीं कहा. हमने सवाल किया है. अब यह हालात हो गए हैं, कि मोदी सरकार के खिलाफ लिखना गुनाह हो गया. मोदी सबसे विफल पीएम साबित हुए हैं. हमें कोर्ट पर भरोसा है. जब मुझे बुलाया गया था, मैं एक दिन पहले ही शिमला पहुंच गया था. जांच अधिकारी ने जो सवाल पूछे हैं, उनके जवाब दिए गए हैं. इससे पहले, मंगलवार सुबह भारती को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था.

सुबह कोर्ट ने भेजा था रिमांड पर



विवादों में रहने वाले कांग्रेस पूर्व विधायक और सीपीएस नीरज भारती (Neeraj Bharti) को तीन दिन का रिमांड खत्म होने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था. यहां से कोर्ट ने भारती को अब न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. लेकिन बाद में उन्हें बेल मिली थी. राजद्रोह का आरोप झेल रहे नीरज भारती को सीआईडी (CID) ने बीते शुक्रवार शाम को गिरफ्तार (Arrest) किया था.



फौजियों पर भी की थी टिप्पणी
शिमला के अधिवक्ता गुलेरिया ने शिकायत में आरोप लगाया था कि भारती ने सोशल मीडिया में जो संदेश डाले हैं उनके माध्यम से उन्होंने सरकार के खिलाफ घृणा, तिरस्कार, अवमानना का दुष्प्रचार करके देश के नागरिकों में देशद्रोह को फैलाने की कोशिश की है. साथ ही फौजी जवानों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों द्वारा दुष्प्रचार करके आम लोगों व सैनिकों को सरकार के विरूद्ध भड़काने एवं अपनी ड्यूटी न करने के लिए उकसाया है.

सीआईडी ने किया था केस दर्ज
गुलेरिया की शिकायत पर सीआईडी ने भराड़ी थाना में भारती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए, 153-ए, 504 व 505 के अंतर्गत मामला दर्ज किया है. शुक्रवार देर शाम सीआईडी ने मामले में नीरज भारती को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस लगातार दो दिन से नीरज भारती से पूछताछ कर रही थी. बता दें कि भारती सोशल मीडिया पर अक्सर अमर्यादित टिप्पणियां करते रहते हैं. वहीं, कांग्रेस की वीरभद्र सरकार में ज्वाली से विधायक और सीपीएस रहे हैं. उनके पिता कांगड़ा से सांसद रह चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading