हिमाचल में पुलिस अधिकारियों में भिड़ंतः SP कुल्लू और CM सिक्योरिटी इंचार्ज हटाए गए

दो पुलिस अधिकारियों के भिड़ने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है.

Kullu News: हिमाचल के DGP ने दोनों अधिकारियों समेत एक पुलिसकर्मी पर की कार्रवाई, जांच होने तक छुट्टी पर रहेंगे तीनों, दोनों अधिकारियों का जिम्मा अन्य को दिया गया.

  • Share this:
शिमला. कुल्लू के भंतुर हवाई अड्डे के बाहर हुई दो अधिकारियों की झड़प के मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा और दोनों की हाथपाई का वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ, पुलिस महकमा हरकत में आ गया. डीजीपी ने तत्काल एक जांच बैठा दी और एसपी कुल्लू गौरव सिंह, सीएम सिक्योरिटी इंचार्ज ब्रिजेश सूद और सीएम की ही सिक्योरिटी में तैनात बलवंत सिंह को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए मामले की जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेज दिया गया है. इसके साथ ही एसपी कुल्लू का कार्यभार अब डीजीपी के आदेशानुसार आईपीएस अधिकारी मधुसूदन देखेंगे, वहीं सीएम सिक्योरिटी का जिम्मा एएसपी पुनीत रघु को दिया गया है.

शुरुआती जांच पर किया फैसला
डीजीपी कार्यालय के अनुसार भुंतर में हुए घटनाक्रम की शुरुआती जांच के बाद ही दोनों अधिकारियों समेत बलवंत सिंह को अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है. आदेश के अनुसार भुंतर में बुधवार को केंद्री मंत्री नितिन गडकरी के प्रवास के दौरान अधिकारियों के बीच हुई झड़प को गंभीरता से लेते हुए ये फैसला किया गया है और जांच पूरी होने तक गौरव सिंह मंडी रेंज ऑफिस से अटैच रहेंगे, ब्रिजेश सूद और बलवंत सिंह पीएचक्यू शिमला से अटैच रहेंगे. इसके साथ ही आदेश में लिखा है कि ये ऑर्डर अनुशासन और न्याय की सही पालना को देखते हुए दिया गया है.



क्या था पूरा मामला
दरअसल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चार दिवसीय हिमाचल दौरे पर हैं. इस दौरान वे कुल्लू भी पहुंचे. उनके साथ ही सीएम जयराम ठाकुर भी थे. भुंतर एयरपोर्ट के बाहर ही फोरलेन बनने के कारण प्रभावित लोग प्रदर्शन कर रहे थे और पुलिस उनको रोक रही थी. इसी दौरान सूद और एसपी गौरव के बीच सुरक्षा कारणों को लेकर बहस हो गई. इस बहस के दौरान ही अचानक एसपी गौरव ने सूद को थप्पड़ मार दिया. अचानक हुए इस घटनाक्रम को जब तक सूद समझते इतनी ही देर में अन्य पुलिसकर्मी बीच में आ गए और एक अन्य पुलिसकर्मी ने एसपी गौरव पर लातें बरसा दीं. फिर दोनों ही अधिकारियों को अन्य पुलिसकर्मी गाड़ियों के पीछे ले गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.